Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeMarqueeलखनऊ मेट्रो ने अपने संचालन के 7 दिन पूरे कर लिए

लखनऊ मेट्रो ने अपने संचालन के 7 दिन पूरे कर लिए

JOIN US-9918956492———-
लखनऊ मेट्रो ने मंगलवार को अपने संचालन के 7 दिन पूरे कर लिए. शुरूआती सात दिनों में मेट्रो लखनऊ की लाइफलाइन बन पाती उससे पहले ही हिचकोले खाने लगी. जहां पहले ही दिन यात्रियों को तकनीकी खराबी की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा, वहीं ट्रेनों के फ्रीक्वेंसी में देरी की वजह से भी यात्री परेशान हुए.

मेट्रो को लेकर आ रही दिक्कतों पर एमडी कुमार केशव ने कहा कि यह निराशाजनक है कि ऐसी दिक्कतें आई. लेकिन जहां कहीं भी मेट्रो शुरू हुई वहां शुरुआत में ऐसी दिक्कतें आई हैं. उन्होंने कहा कि आटोमेटिक टेक्नोलॉजी की वजह से भी ये दिक्कतें आती हैं.

कुमार केशव ने हालांकि इस बात पर ख़ुशी जाहिर की कि पहले दिन ही इमरजेंसी ब्रेक लगने से रुकी मेट्रो में सफलतापूर्वक यात्रियों के आपातकालीन दरवाजे से बाहर निकाल लिया गया. उनके मुताबिक जो भी खामियां आ रही हैं आने वाले दिनों में उसे दूर कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी ट्रेनों के संचालन को सामान्य करने में करीब दो महीने का वक्त लग जाएगा.

गौरतलब है कि एक सफ्ताह के अन्दर तीन बार मेट्रो में खराबी आई, जिसकी वजह से एक ही ट्रेन को वर्कशॉप में मरम्मत के लिए ले जाना पड़ा.

लखनऊ मेट्रो के एमडी ने लोगों से अपील भी की कि वे स्वच्छता का ख्याल रखें. लखनऊ मेट्रो में गुटखों की खेप पकड़े जाने पर उन्होंने कहा कि यात्री इसमें सहयोग करें और जितनी जल्दी हो सके इस आदत को छोड़ दें.


उन्होंने लोगों को मेट्रो के आस-पास पतंग न उड़ाने की भी सलाह दी. उनके मुताबिक मांझे से लाइन में बिजली आपूर्ति बाधित हो सकती है.

https://www.youtube.com/watch?v=WibAR5bvXQM


अवध न्यूज़ के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular