Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeलखनऊ मुठभेड़ : जिहाद-जिहाद चिल्‍ला रहा आतंकी, जिंदा पकड़ने के प्रयास जारी

लखनऊ मुठभेड़ : जिहाद-जिहाद चिल्‍ला रहा आतंकी, जिंदा पकड़ने के प्रयास जारी

लखनऊ में संदिग्ध आतंकी और एटीएस के बीच मुठभेड़ जारी, एमपी ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं। तार मध्यप्रदेश में हुए ट्रेन धमाके के मामले में आईएसआईएस का हाथ होने की आंशका सामने आई है। मामले में मध्यप्रदेश एटीएस की सूचना पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी एटीएस ने एक संदिग्ध आईएसआईएस के आतंकी का पता लगाया है। इसका नाम सैफुल बताया जा रहा है।

ठाकुरगंज इलाके में मंगलवार को यूपी एटीएस की टीम और इस संदिग्ध आतंकवादी के बीच इनकाउंटर जारी है। लखनऊ में संदिग्ध आईएसआईएस आतंकी और एटीएस के बीच मुठभेड़ जारी, एमपी ट्रेन ब्लास्ट से जुड़े हैं तार, राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में मंगलवार को यूपी एटीएस की टीम और संदिग्ध आतंकवादी के बीच इनकाउंटर जारी है।

ताजा जानकारी के अनुसार दोनों तरफ से फायरिंग इस समय रुक गई है. एटीएस ने उस मकान को घेर लिया है। यहां बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी ने खुद को एक कमरे में कैद कर लिया है। वह लगातार जेहाद चिल्ला रहा है। अफसर कोशिश में हैं कि वह खुद अपने आप को नुकसान न पहुंचा लें।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश ब्लास्ट के बाद पिपरिया इलाके में दो संदिग्ध पकड़े गए। इनके बयान के आधार पर ही लखनऊ में एटीएस और आतंकियों में मुठभेड़ हो रही है। पिपरिया में दो संदिग्धों के पकड़े जाने और दो के भागने का एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

यूपी एटीएस ने शुरूआती जांच में संदिग्ध आतंकी की सही लोकेशन का पता लगाया, उसके बाद आपरेशन शुरू किया है। मामले में यूपी एटीएस आपरेशन में पूरी तरह एहतियात बरते हुए कोशिश कर रही है कि संदिग्ध आतंकी जिंदा पकड़ लिया जाए।

सूचना के मुताबिक हरदोई रोड के पास हाजी कॉलोनी ये मुठभेड़ जारी है। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी की तरफ से भी फायरिंग की जा रही है।

इस पूरे आपरेशन की अगुवाई एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी कर रहे हैं। डीजीपी जावीद अहमद पूरे आपरेशन पर नजर रखे हुए हैं। एटीएस कमांडो को मैनेज एटीएस के आईजी असीम अरुण कर रहे हैं। मौके पर एटीएस सहित उत्तर प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं।

मामले में एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी ने आपरेशन की पुष्टि की है। उन्होंने आपरेशन जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद जताते हुए कहा कि जल्द ही संदिग्ध आतंकी को वह गिरफ्तार कर लेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular