Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeMarqueeलखनऊ का सबसे कमाऊ थाने में आज हुआ कुछ ऐसा

लखनऊ का सबसे कमाऊ थाने में आज हुआ कुछ ऐसा

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA………..

समाधान दिवस पर आईजी ने किया पारा थाने का औचक निरीक्षण
अपराध रोकने के लिये दिया पुलिस गस्त पर जोर

लखनऊ । राजधानी के आईजी रेंज द्वारा शनिवार को पारा थाना का औचक निरीक्षण कर क्षेत्र में पूर्व में हुई आपराधिक घटनाएं और बढ़ते क्राइम पर नाराजगी जताई गयी और साथ ही लंबे समय से थाने में तैनात 50 से अधिक पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर करने का आदेश जारी कर उन्हें गैर जनपद में भेजने का भी आदेश दिया।
आईजी लखनऊ रेंज जयनारायण सिंह शनिवार दोपहर राजधानी के सबसे चर्चित और कमाऊ थाने का निरीक्षण करने पहुँचे । लखनऊ के पारा थाने जहां बीते दिनों अपराध अपनी चरम पर पहुँच चुका है और दिन प्रतिदिन अपराध हो रहे है और पारा पुलिस अपराधियों को पकड़ने में नाकाम सिद्ध हो रही है इसी का जायज़ा लेने पहुँचे आईजी रेंज जय नारायण सिंह ओर कहा क्षेत्र में गश्त के जरिये पुलिसिंग की जाए।

आईजी रेंज की तैनाती के बाद लखनऊ के सबसे कम और चर्चित थाने का पहला निरीक्षण आईजी रेंज जयनारायण सिंह ने किया। कहने को तो समाधान दिवस पर चर्चित थाने की हकीकत जानने पहुँचे थे आईजी साहब। सूत्रों के मुताबिक बीते सालों में कई चर्चित मामलों में पारा थाने के तमाम पुलिसकर्मी और एसओ इसी थाने से करोड़ो की रकम कमा चुके हैं। राजधानी के मलाईदार थानों में से एक बेशुमार थाना पारा है, जहां पुलिस महकमे के बड़े बड़े अधिकारी अपनी तैनाती के लिए पूरा जोर लगा देते हैं। आईजी रेंज जयनारायण सिंह ने अब ग्राउंड पोलिसिंग को दुरुस्त करने का बीड़ा उठाया है। अब देखना है कि राजधानी में अपराध रोकने में कितना खरे उतरते हैं।

आईजी साहब के थाना निरीक्षण के दौरान थाने पर एएसपी पूर्वी शिवराम यादव, सीओ, थानाध्यक्ष सहित कई लेखपालों का जमावड़ा लगा रहा और समाधान दिवस का काम भी जारी रहा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular