रोटरी इंटरनेशनल के संस्थापक का मनाया गया जन्म दिवस

0
119
जौनपुर: रोटरी सेवा और अंतरराष्ट्रीय सद्भावना के समर्पण के लिए पूरी दुनिया में अच्छी तरह से जाना जाता इसका सारा श्रेय रोटरी के संस्थापक को जाता है।
रोटरी क्लब जौनपुर ने रोटरी इण्टरनेशनल के संस्थापक का जन्म दिवस मनाया। सेवा कार्यों के लिए दिशा प्रदान करने वाले महान समाज सेवी पी पाॅल हैरिस ने 23 फरवरी 1905 में अपने 4 मित्रों के साथ रोटरी की नीव डाली थी। इनका जन्म विस्कॉन्सिन में हुआ था।
रोटरी क्लब के अध्यक्ष रविकांत जायसवाल ने संस्थापक के जन्म दिवस पर केक काटकर  जन्मदिवस धूमधाम से मनाया। इस अवसर सभी रोटेरीयन ने एक दूसरे को बधाई देते हुए समाज के प्रति समर्पित रहने को कहा एवं बेहतर समाज की कल्पना के की।
अंत में रोटरी क्लब के सचिव अमित कुमार पांडेय जी ने आये हुए सभी रोटेरीयन एवम आगन्तुको का धन्यवाद दिया और कहा कि इस प्रकार हम सभी भविष्य में समाज के प्रति समर्पित रहेगें। इस अवसर पर रविकांत जायसवाल, सचिव अमित कुमार पांडेय, जयकिशन साहू, शिवान्शू श्रीवास्तव, मनीष जायसवाल, उपस्थित रहे।
अजवद क़ासमी की रिपोर्ट
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here