योगी सरकार ने प्रदेश के छात्रों के साथ किसानों को दिया तोहफा

0
173

JOIN US-9918956492————-
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के छात्रों के साथ किसानों को तोहफा दिया है. सरकारी तंत्र को और अधिक जवाबदेह बनाने के उद्देश्य से सरकार ने उत्तर प्रदेश जनहित गारंटी अधिनियम-2011 के तहत 8 विभागों की 66 सेवाओं को भी जोड़ दिया है. इनमें जल्द ही सेवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

मोटे तौर पर समझें तो इसके लागू हो जाने से अब कहीं छात्रों को सर्टिफिकेट से लेकर टीसी के लिए परेशान नहीं होना होगा, वहीं किसानों को बीज खरीद से लेकर कृषि यंत्रों के लिए सरकारी दफ्तरों के ज्यादा दिन चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार के अनुसार उत्तर प्रदेश जनहित गारंटी अधिनियम-2011 के अन्तर्गत खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, औद्योगिक विकास, रजिस्ट्रार फर्म सोसाइटी एवं चिट्स, नगर विकास, कृषि, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास, उपभोक्ता संरक्षण एवं बाट माप और प्राविधिक शिक्षा की 66 सेवाओं को भी अधिनियम के तहत अधिसूचित कर निर्धारित समय-सीमा के अन्तर्गत सेवायें उपलब्ध कराने के निर्देश निर्गत किये गये हैं.

इससे पहले 30 विभागों की 139 सेवाएं और समस्त विभागों की 10 सेवाओं को अधिसूचित किया गया था. मुख्य सचिव ने बताया कि शासनादेश में तय समय-सीमा के अन्तर्गत सेवायें उपलब्ध कराना अनिवार्य किया गया है.

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, नगर विकास एवं चिट्स फण्ड सोसाइटी तथा औद्योगिक विकास विभाग में यमुना एक्सप्रेस-वे एवं पिकप में भी सेवाओं को अधिसूचित कर निर्धारित कार्यदिवसों में उपलब्ध कराना अनिवार्य किया गया है.
——————————————————————————————————————–
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|

 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here