मनमानी फीस वृद्धि के विरोध पर मण्डलायुक्त कार्यालय पर किया झुनझुना प्रदर्शन

0
96
मनमानी फीस वृद्धि के विरोध पर मण्डलायुक्त कार्यालय पर किया झुनझुना प्रदर्शन
कानपुर महानगर। सरकारी अध्यादेश को दर किनार कर मनमानी कर रहे स्कूलों को खिलाफ अभिभावकों ने मण्डलायुक्त कार्यालय पर झुनझुना बजाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान अभिभावकों ने जयपुरिया स्कूल के खिलाफ जमकर नारेबबाजी करते हुए कहा कि प्रदेश स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विधालय अध्यादेश 2018 लागू तो 9 अप्रैल को ही कर दिया गया है पर उसके बाद भी कुछ स्कूलों ने खुलेआम अध्यादेश का उल्लघंन कर रहे है।
अभिभावकों ने कहा कि हम अपने बच्चों को पढाने के लिए साल में फीस भरते है, ड्रेस, किताबे खरीदते है। सरकार ने दांवा किया था कि बेलगाम फीसवृद्धि से दुटकारा मिलेगा बावजूद इसके कुछ बडे स्कूल 2018-19 के लिए 93 हजार रू0 फीस मांग रहे है। कहा कि वह सभी व्यापारी है और हमस ब व्यापारी आयकर, जीएसटी देकर अपने पिरवार के बेहतर भविष्य के लिए कमाते है और बि शिक्षा भी बेलगाम तरह से मंगली हुई तो कैसे हमारा परिवार अपना जीवन यापन करेगा साथ ही मध्यमवर्गीम इंसान जो अपने बच्चों को अच्छा पढाना चाहता है वह स्कूलो के इस रवैये से पूरी तरह टूट जायेगा। कहा यदि अभिभावकों को अधिकारी नही मिला तो अभिभावक हर हद तक संघर्ष करेंगे। साथ ही 7 दिन में अध्यादेश के तहत इंसाफ नही मिला तो वह अपने रक्त से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विरोध जाहिर करेगे। वहीं अभिलाष द्विवेदी, विकास जैसवाल, पारस गुप्ता ने कहा कि अब हमारे बच्चों को डराया जा रहा है कि जिस अभिभावक ने कानून की आवाज उठायी उनके बच्चों को प्रताडित किया जायेगा। सभी अभिभावकों ने मण्डलायुक्त के कार्यालय में न होने के कारण सम्बन्धित अधिकारी को ज्ञापन सौंप कार्यवाही की मांग की। इस अवसर पर विकास गुप्ता, विकास जैसवाल, पारस गुप्ता, मनीषा गुप्ता, वंदना गुप्ता, गरिमा, नंदिनी, हरसिमरन सिंह, मधुप गुप्ता, मनोज सानी, संजय कुमार, अंकुर गुप्ता सहित सैकडो की तादात में अभिभावक व व्यापारी मौजूद रहे।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here