Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomeMarqueeभटक रहे पीड़ित, नहीं दर्ज हो रही एफआईआर

भटक रहे पीड़ित, नहीं दर्ज हो रही एफआईआर

चारों खाने चित्त हुआ एंटी भूमाफिया अभियान, राजधानी की पुलिस दबंग भूमाफियाओं के साथभटक रहे पीड़ित, नहीं दर्ज हो रही एफआईआर

लखनऊ। योगी सरकार के चर्चित एंटी भूमाफिया अभियान की कैसे राजधानी में ही धज्जियाँ उड़ाई जा रही है इसका जीता जागता एक उदाहरण मंगलवार को देखने में आया। हज़रतगंज स्थित कॉफी हॉउस में केन्द्र सरकार के घटक दल अपना दल (एस) के  जिलाध्यक्ष उद्योग एवं व्यापार मंच ऋषी कुमार गुप्ता ने दबंग भूमाफियाओं से पीड़ित महेन्द्र प्रताप शुक्ला व विशाल शुक्ला ने अपना दुखड़ा बयान किया। अपना दल के जिलाध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार एक तरफ तो एंटी भूमाफिया अभियान चला कर देश में वाहवाही लूट रही है और दूसरी ओर प्रदेश की पुलिस मुख्यमंत्री के अभियान में पलीता लगाने में कोई कसर बाकी नहीं रख रही है। दबंग भूमाफिया सरेआम गोलियां चला कर आम जनता को दहशत में डाल रहे हैं और राजधानी की पुलिस बजाय एफआईआर दर्ज करने के उलटा भूमाफियाओं से हाथ मिला कर हाथ पर हाथ रख कर बैठ गई है। अर्जुनगंज निवासी महेंद्र प्रताप शुक्ला की आपबीती बतातें हुए पटेल ने कहा कि पिता महेंद्र, बेटे विवेक और दलित नौकर राम सनेही रावत को सरेआम दबंग भूमाफिया बंदूक के दम पर अॉफिस से उठा कर भूमि की पैमाईश के लिए ले आते हैं और साजिशन राम सनेही को जाति सूचक गालियां देते हैं और जब पीड़ित किसी प्रकार वहां से भागने का प्रयास करते है तो सरेआम उनकी कार पर गोलियां चला कर धमकाने तथा दबाने का काम किया जाता है। यहीं नहीं जब पीड़ित गोसाईगंज थाने एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचता है तो उसकी प्राथमिकी इसके लिए दर्ज नहीं की जाती क्योंकि थानेदार पहले से ही दबंग भूमाफियाओं की ओर से पीड़ित के खिलाफ ही एफआईआर दर्ज कर चुके होते है। केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल से मामले में दखल देने की बात करते हुए ऋषि गुप्ता ने कहा कि बहन अनुप्रिया से जिला इकाई इस मामले में हस्तक्षेप करने की बात रखेगी और जब तक पीड़ित पक्ष को न्याय नहीं मिल जाता तब तक अपना दल आंदोलन जारी रखेगा।

दबंग भूमाफिया से पीड़ित महेंद्र प्रताप शुक्ला ने बताया कि मैं महेन्द्र प्रताप शुक्ला उम्र लगभग 62 वर्ष पुत्र स्व0 सुरेन्द्र कुमार शुक्ला निवासी लल्लन सिंह नगर सरसवां अर्जुनगंज थाना गोसाईगंज,लखनऊ का रहने वाला हूॅं। मैं एक भूमि गाटा संख्या 09 स्थित माढ़रमऊ, तहसील मोहनलालगंज, जिला लखनऊ का मालिक, कामिल व काबिज था। जिसे मैंने लगभग एक वर्ष पूर्व सुभाष चन्द्र अग्रवाल व मनोज गुप्ता को विक्रय कर उसका विक्रय विलेख निष्पादित कर उक्त भूमि पर उपरोक्त लोगों को कब्जा भी दे दिया था परन्तु मनीष गुप्ता की मंशा मेरे प्रति ठीक न होने के कारण उनके द्वारा लगातार मुझ पर पुनः पैमाइश कराने का दबाव बनाया। दिनांक 22/3/2018 को मरे आफिस/निवास गीता काटेज लल्लन सिंह नगर सरसवां अर्जुनगंज पर मनीष गुप्ता, मनोज गुप्ता, रामेन्द्र श्रीवास्तव उर्फ गुड्डू लाला व 6-7 अन्य अज्ञात लोगों के साथ आ धमके और मुझ पर भूमि की पुनः पैमाइश कर कब्जा देने की बात कहने लगे। इस पर मेरे द्वारा यह कहने पर कि एक बार पैमाइश करवा कर कब्जा दिये जाने के बाद पुनः कब्जा देने का प्रश्न कहा उठता है, यह सुनते ही मनीष गुप्ता, मनोज गुप्ता, रामेन्द्र श्रीवास्तव उर्फ गुड्डू लाला व साथ आये 6-7 अन्य अज्ञात लोग जो अपने साथ असलहे लेकर आये थे, आक्रामक हो गये और मेरे साथ अभ्रदता व गाली गलौज करते हुये जान से मारने की धमकी देने लगे। मेरे द्वारा इसका विरोध करने पर मनोज गुप्ता जो कि पहले से ही कमर में एक पिस्टल लगाकर आये थे पिस्टल निकालकर मेरे सीने पर तान दिया और कहने लगे कि जैसा कहते है वैसा करो वरना अपनी जान से हाथ धो बैठोगे। अपनी जान का भय पाकर मैंने उन लोगों की बात मानते हुये अपने पुत्र विशाल शुक्ला व साथी रामसनेही रावत को साथ लेकर अपनी क्रेटा हुंडाई कार संख्या- यू0पी0 32 जी.यू. 5505 में बैठकर उन लोगों के साथ पुनः भूमि की पैमाइश कराने के लिए चला गया। मौके पर पहुॅंचकर मैंने अपने साथी राम सनेही रावत से पुनः उन लोगों को पैमाइश कराने के लिए कहा जिस पर राम सनेही द्वारा मात्र यह पूछने पर कि फीता कहा से रखना है, सुनते ही उपरोक्त लोगों ने राम सनेही को जाति सूचक गालियां देते हुये पीटना शुरू कर दिया। यह देखते ही मैं और मेरा पुत्र विशाल शुक्ला गाड़ी से उतर कर और वहाॅं पहले से मौजूद सुभाष चन्द्र अग्रवाल बीच बचाव करने के लिए आगे आये इस पर उन सभी लोगों ने एक मत होकर हम लोगों पर भी हमला बोल दिया और लात घूसों से मारना शुरू कर दिया और गुड्डू लाला ने मेरे हाथ से सोने का कीमती ब्रेसलेट खींच लिया। किसी तरह उन लोगों को झटक कर जैसे ही हम लोग अपनी गाड़ी में बैठे उपरोक्त लोगों ने हम लोगों पर अपनी पिस्टल से फायर करना शुरू कर दिया और कहने लगे सभी को खत्म कर दो कोई भी बचकर नहीं जाना चाहिए। किसी तरह हम लोग उपरोक्त लोगों से अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब हो पाये। उपरोक्त घटना से मैं और मेरा परिवार बहुत भयभीत है और अपने आपको बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे है। मुझे भय है कि उपरोक्त लोग मुझे व मेरे परिवार को जान से मार देंगे हमें किसी हाल में छोड़ेंगे नहीं। उपरोक्त लोग बहुत ही दबंग व पहुॅंच वाले लोग है जिनका अपना आपराधिक इतिहास भी है। वह लोग अपने रसूख वह दबंगई से कभी भी मेरा व मेरे परिवार का अहित कर सकते है। इस घटना के सम्बन्ध में मेरे द्वारा जब गोसाईगंज थाने पर सूचना दी गयी तो वहां से यह कहकर हमें वापस लौटा दिया गया कि आपके खिलाफ पहले ही रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है इसलिए आपकी रिपोर्ट दर्ज नहीं होगी।
एसएसपी को प्रार्थनापत्र देने की बात करते हुए महेंद्र प्रताप शुक्ला ने कहा कि उपरोक्तगणों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाने का आदेश पारित करने का प्रार्थनापत्र दिया जा चुका है और सीओ मोहनलालगंज के यहां बयान दर्ज हो चुका है परंतु कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है।
——————————————————————————————————————-
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular