बीबीएयू में गलत तरीके से की गई नियुक्ति-साध्वी

0
105

join us-9918956492—————-

अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े 

सांसद साधवी सावित्री बाई फुले ने अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुलपति के ताना शाही से विश्वविद्यालय में पड़ रहे एस सी एसटी के छात्र परेसान है तथा विश्विद्यालय में गलत तरीके से शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही  है ।

लखनऊ हजरतगंज के काफी हाऊस में बृहस्पतिवार को यूपी के जिला बहराइच की सासंद साध्वी सावित्री बाई फुले ने बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्विद्यालय के मुद्दों को लेकर प्रेस वार्ता की।प्रेस वार्ता में उन्होंने बीबीएयू के कुलपति आरसी सोबती पर आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय में गलत तरीके से रोस्टर लागू किया गया तथा शिक्षकों की नियुक्ति में बहुत बड़ा घोटाला भी किया गया है ।
साध्वी ने कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि यूपी में होने वाले नगर निकाय के चुनाव की वजह से लखनऊ समते अलग जिलों में आचार्य सहिंता लगा हुए है । जिसकी वजय से विश्विद्यालय समेत तमान सरकारी दफ्तरों में किसी प्रकार की नियुक्ति व जरूरी काम काज नहीं हो सकते। पर विश्वविद्यालय के कुलपति ने ऐसे नियमों का उल्लंघन करते हुए राजधानी दिल्ली में एक मीटिंग में उन्होंने शिक्षकों को नियुक्ति ग़लत तरीकों से की है ।
आगे कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले दिनों हुए विश्वविद्यालय के एक अहम मुद्दों के बैठक में मेरे साथ दुर्व्यवहार किये और एससी एसटी केशिक्षकों और छात्रों को अपमानित भी किये।
आप को बता दे कि पिछले महीने विश्वविद्यालय के प्रो विपिन सक्सेना पर आय से अधिक संपत्ति को लेकर सीबीआई ने विश्विद्यालय में छापा मारा था जिसमें सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया गया था उसी मामले को लेकर सांसद साधवी ने कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस मामले में आरसी सोबती का भी बहुत बड़ा हाथ था साथ ही विश्विद्यालय के प्रो कमल जायसवाल का भी आय से अधिक सम्मति इक्ठ्ठा किया हैं ।
————————————————————————————-
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here