Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeबाबा की सरकार में मंदिर के पास में खुला है शराब का...

बाबा की सरकार में मंदिर के पास में खुला है शराब का ठेका

बाबा की सरकार में मंदिर के पास में खुला है शराब का ठेका

हनुमान मन्दिर से सटा कर खोली देशी शराब की दुकान ग्रामीणों में आक्रोश

मलिहाबाद लखनऊ।राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद तहसील क्षेत्र के ग्राम ढेढेमऊ की लगभग कई बीघों जमीन पर कर लिया अवैध कब्जा और कसमंडी में मंदिर से सटा कर खोल दी देशी शराब की दुकान सहित कई गम्भीर शिकायती मामले आए कई बार शिकायत के बावजूद भी अबतक नहीँ हुई कोई कार्यवाई।


अपर जिलाधिकारी भू अध्यापित आर .के तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 143 मामले आए जिसमे से एक शिकायत का मौके पर ही निस्तारण हो गया।
दतली निवासी भगवान सिंह ने आरोप लगाया कि गांव के ही निवासी हजारी लाल ने गाटा संख्या 259 की 4 बीघे जमीन पर कब्जा कर रखा है जानवरों को चराने घुमाने के लिए सुरक्षित जमीन पर हुए कब्जे जब विरोध किया जाता है तो अधकारियों से सम्बन्ध की धमकी दी जाती है यही नहीं शराब के नशे में धुत होकर गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देता है।
कसमंडी खुर्द के ग्राम पंचायत सदस्यों,क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्रामीणों ने शिकायत दर्ज कराई कि किठाइ पारा में देशी व अंग्रेजी शराब की दुकान हनुमान मंदिर से सटाकर खुला हुआ है और मंदिर पास में ही अवैध टैक्सी स्टैंड भी है जहाँ पर छात्राओं और महिलाओं को टैक्सी का इंतजार भी करना पड़ता है पास में खुले शराब के ठेकों पर नशे में धुत होकर शराबी गली गलौज व दुर्व्यहार करते हैं।इस दौरान मंदिर में जाने वाले श्रद्धलुओं को भी काफी असुविधा होती है और मार्ग से सटे होने के कारण जाम की स्थिति भी बनी रहती है। नियमों को ताक पर रखकर खोले गए ठेकों को कहीं अन्य खोला जाना अतिआवश्यक है।
इसी प्रकार ग्राम प्रधान व सचिव ने राजगीर(मिस्त्री)की मजदूरी के रुपए हड़पने का भी मामला आया।शिकायत के अनुसार सर्वेश व मुरली ने बताया कि ग्राम पंचायत गोपालपुर के मजरे कमालुद्दीन नगर में हुए बाउंड्रीवाल व नाली निर्माण की मजदूरी का नाम मात्र ही भुगतान किया गया कुल 55 दिन किए गए काम में सर्वेश के 12500 में केवल 1400 व मुरली के 27500 में केवल 2200 का भुगतान ही किया गया बची मजदूरी मांगने पर अभद्रता की जाती है।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में उपजिलाधिकारी जय प्रकाश,न्यायिक तहसीलदार,नायब तहसीलदार माल ध्रुव नारायण यादव,बी0डी0ओ0 मलिहाबाद अरुण कुमार सिंह सहित कई अन्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

पंचदेव यादव की रिपोर्ट 


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular