बदहाली से बहाली की ओर जन स्वास्थ्य रक्षक

0
255
बदहाली से बहाली की ओर जनस्वास्थ्य रक्षक
हज़ारों जनस्वास्थ्य रक्षक पहुंचें रीता बहुगुणा के आवास, दिया धन्यवाद ज्ञापन
अॉल इण्डिया कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर्स एसोशिएसन का आंदोलन लाया रंग
लखनऊ। अॉल इण्डिया कम्यूनिटी हेल्थ वर्कर्स एसोशिएसन के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार के नेतृत्व में शुक्रवार सुबह 9.30 बजे स्वास्थ्य रक्षकों ने मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के राजभवन कॉलोनी स्थित आवास पर हज़ारों की संख्या में पहुंच कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया। मनोज कुमार ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश की वर्तमान सरकार के सहयोगात्मक रूख के कारण लम्बे समय से चल रहा स्वास्थ्य रक्षक आंदोलन अब सफलता के निकट पहुंच चुका है तथा हजारों स्वास्थ्य रक्षकों की बहाली को निर्धारित करने वाला विभागीय शासनादेश जल्द ही जारी होने वाला है जिसके लिए इतने लम्बे समय से आंदोलन करने वाले सभी सहयोगी मित्र सम्वेदनशील प्रशासनिक अधिकारी और इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया के सभी पत्रकार बंधु बधाई के पात्र हैं। शुक्रवार सुबह हज़ारों जनस्वास्थ्य रक्षक मंत्रीरीता बहुगुणा जोशी के आवास पर पहुंच कर मोदी-योगी जिन्दाबाद के नारे लगा रहें थे और बहाली के जल्द जारी होने वाले शासनादेश को लेकर उनमे खुशियां छाई थी।
महासचिव मनोज कुमार ने कहा कि गत 10 -12 वर्षों से 87 हज़ार से अधिक जनस्वास्थ्य रक्षक बहाली की लड़ाई लड़ रहे थे क्यूँकि पूर्ववर्ती सरकारों ने प्रदेश के जनस्वास्थ्य और  जनस्वास्थ्य रक्षक पर कोई ध्यान नहीं दिया था। चेचक तथा पोलियों जैसी गम्भीर बिमारियों से लड़ने और प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाने वाले जनस्वास्थ्य रक्षक स्वयं के अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे थे किन्तु योगी सरकार और परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इस आन्दोलन को निर्णायक मोड़ तक पहुंचा दिया है। हजारों स्वास्थ्य रक्षकों की बहाली के लिए जल्द ही जारी होने वाले शासनादेश की प्रति आभार प्रकट करने की बात करते हुए मनोज कुमार ने कहा कि आज हज़ारों की संख्या में स्वास्थ्य रक्षक बहाली की बधाई देने के लिए मंत्री रीता बहुगुणा जोशी के आवास पर आए है और पूरे प्रदेश में बहाली को लेकर खुशियां छाई है। उन्होंने कहा कि इस शासनादेश के जारी होने से ना केवल प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को बल मिलेगा अपितु हज़ारों जनस्वास्थ्य रक्षकों के घर ढंडे पड़े चूल्हे भी जल उठेंगे।
गौरतलब है कि हज़ारों की संख्या में जनस्वास्थ्य रक्षक बहाली की लड़ाई विगत दो दशकों से लड़ रहें थे और इनमें से कई तो जीवन की जंग भी हार चुके थे। मामूली मानदेय पर स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले जनस्वास्थ्य रक्षकों के जीवन में योगी सरकार जीवन रक्षक बन कर आई है।
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here