Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeMarqueeबच्चों को अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहना क्यों है...

बच्चों को अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहना क्यों है जरुरी

join us-9918956492————————————————
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े—————————- 
सुभाषी फाउंडेशन संपूर्ण विश्व में एकमात्र इस प्रकार का पहला सामाजिक कल्याण संगठन है जो “सकारात्मक शब्द युक्त भाषा बोलो” इस विषय पर कार्य कर रहा है। सुभाषी फाउंडेशन बच्चो के संस्कार निर्माण मे जनहित कार्य को करते हुए आगे बढ़ रहा है। सुभाषी फाउंडेशन द्वारा चलाये जा रहे “स्वच्छ भाषा अभियान” के अन्तर्गत ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल, गगा नगर, मेरठ मे दिनाँक- 23/12/2017 को समय प्रातः 10.00, बजे, एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य तथा सभी शिक्षक व शिक्षिकाओ ने इसमें भाग लिया।


संस्था की ओर से श्री अमित गुप्ता ने बताया कि सकारात्मक भाषा बोलने से सकारात्मक विचारों का जन्म होता है। सकारात्मक विचार आने से बच्चों का व्यवहार अच्छा होता है तथा अच्छे व्यवहार से अच्छे संस्कारों का निर्माण होता है। छोटी उम्र में बच्चों का मस्तिष्क विकसित होता है अतः हर स्थिति में छोटे बच्चों के साथ सकारात्मक भाषा में बात करनी चाहिए।

https://www.youtube.com/watch?v=cJ0IoS3wjgk

यदि बच्चे बचपन में ही सकारात्मक भाषा में बात करना तथा सही निर्देशों का पालन करना सीख जाएं तो यही स्थिति आजीवन बनी रहती है। अतः स्कूल में शिक्षकों को छात्र-छात्राओं से हमेशा अच्छी भाषा में बात करना चाहिए तथा बच्चों को अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करते रहना चाहिए। वहां उपस्थित सभी शिक्षकों ने वादा किया कि अब बच्चों को सकारात्मक भाषा में ही निर्देश दिया जाएगा अन्य लोगो को भी सकारात्मक भाषा में बात करने के लिए प्रेरित करेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=eBIyfSqbc0o


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular