Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeप्रदेश की पर्यटन स्थल देश ही नहीं विश्व की धरोहर है -बहुगुणा...

प्रदेश की पर्यटन स्थल देश ही नहीं विश्व की धरोहर है -बहुगुणा जोशी

SATEESH SANGAM—————-

प्रदेश की पर्यटन स्थल देश ही नहीं विश्व की धरोहर है -बहुगुणा जोशी

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन भवन के प्रेक्षा गृह में पर्यटन विभाग द्वारा लखनऊ एवं प्रदेश में उपलब्ध पर्यटन के महत्वपूर्ण स्थलों से सम्बन्धित फोटो प्रदर्शनी लगाई गई।


इस अवसर पर लखनऊ यूथ फोटोग्राफर्स ग्रुप तथा चित्रकला प्रतियोगिता बर्न एरिग्रेडशन वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजन किया गया।
लखनऊ के पर्यटन भवन में विश्व पर्यटन दिवस आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि के रुप में मौजूद प्रदेश पर्यटन मंत्री श्रीमति रीता बहुगुणा जोशी ने किया। और पर्यटन स्थल सम्बन्धित पुस्तक का विमोचन कर कार्यक्रम की शुरुआत की इस अवसर पर पर्यटन सचिव अवनीश कुमार अवस्थी, पर्यटन निदेशक प्रबंधक अखण्ड प्रताप सिंह, पर्यटन विकास निगम के संयुक्त निदेशक पीके सिंह व समस्त पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।


इस अवसर पर प्रदेश के कई जिलों की पर्यटन फोटो साथ लखनऊ तहजीब से सम्बन्धित तमाम जगहों की सुनहरी फोटो लगाई गई जिसको देख पर्यटन मंत्री ने सभी फोटोग्राफरों शाबाशी दी वही मौजूद तमाम स्कूल से आये नन्हें बच्चों द्वारा पेटियां की गई तस्वीरों को भी जोशी ने आनन्द ली और कहीं की मै आज इस पर्यटन दिवस के अवसर पर इतनी अच्छी अच्छी रेटिंग देखकर बहुत खुश हूं।
प्रदेश पर्यटन मंत्री जोशी ने बताया कि हमारा देश सर्व गुण सम्पन्न है जहाँ पर हर तरह की चीजें देखने को मिलती है जैसा कोई और देशों में नहीं मिलती है
यहा पर विश्व की संगम है जहाँ पर यमुना गंगा सर्वस्वी का मिलाप होता है, यहां पर विश्व में गिनी जाने वाला पर्यटन स्थल है जो आगरा में ताजमहल के नाम से जानी जाती है, आगे बताया कि देश के खासकर उत्तर प्रदेश में जितनी सुनहरी पर्यटन सम्बन्धित जगह देकनो को है ऐसा और कही नहीं।जहां पर विश्व की जानी मानी पर्यटन स्थल है जो पूरे विश्व में जानी जाती है।

https://www.youtube.com/watch?v=5_-byR-rYEE


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular