Thursday, April 18, 2024
spot_img
HomeMarqueeप्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को किया...

प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को किया जागरूक

प्रदूषण से मुक्त बनाने के लिए मानव श्रंख्ला बनाकर लोगों को किया जागरूक
कानपुर महानगर। डब्लू एच ओ जबसे कानपुर का नाम सबसे प्रदूषित शहरो में आया है तबसे आएदिन कोई न कोई संस्था आम जनता को शहर में प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए जागरूक अभियान चला रही है इसी कड़ी में गुरुवार को हलीम कालेज चौराहे पर यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने युवजन सभा के नेतृत्व में शहर को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए मानव श्रंखला निकाल कर राहगीरों को जागरुक किया युवजन सभा की अध्यक्ष आफताब खान ने बताया कि इस धरती पर हमने और आपने जन्म लिया और इसकी रक्षा करना हमारा ही कर्तव्य है , इस दौरान ब्रिगेड ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि अपने आसपास और घरों में पेड़ लगाएं जिससे कि बढ़ते प्रदूषण पर रोक लगाई जा सके वहीँ भोजपुरी सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सिंह गहमरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जितना कम से कम हो सके चार पहिया वाहनों का कम इस्तेमाल करें और साइकिल पर ज्यादा समय दें।
कार्यक्रम संयोजक मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के पूर्व उपाध्यक्ष शिबू खान ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि घरों के कूड़ा बाहर न फेंके और अपने आसपास गन्दा पानी इक्कट्ठा न होने दे। इस मानव श्रृंखला का मुख्य उद्देश्य ये था कि पूरे विश्व मे प्रथम स्थान प्राप्त कानपुर को कैसे प्रदूषण से बचाया जा सके जिससे कि बढ़ती बीमारियों पर भी रोक लग सके।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular