Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeपूर्व राष्ट्रपति ने लिखा ममता बनर्जी जन्मजात विद्रोही हैं

पूर्व राष्ट्रपति ने लिखा ममता बनर्जी जन्मजात विद्रोही हैं

JOIN US-9918956492———–
देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जन्मजात विद्रोही’ करार देते हुए कहा कि उनका जैसा व्यक्तित्व है कि उनकी अनदेखी करना मुश्किल है.
 
 उन्होंने जिक्र किया है कि कैसे एक बार बैठक में सुश्री बनर्जी सब कुछ छोड़ कर निकल गयीं और वह अपमानित होकर ठगे से रह गये. 
श्री मुखर्जी ने अपनी पुस्तक ‘द कोलिशन इयर्स’ में ममता बनर्जी के संबंध में जिक्र करते हुए लिखा है कि उन्होंने अपना करियर बिना किसी भय व लड़ कर बनाया है. वह अपने संघर्ष की परिणाम हैं. उन्होंने लिखा : ममता बनर्जी जन्मजात विद्रोही हैं. 1992 के पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस के संगठन के चुनाव से इसे बहुत अच्छी तरह से समझा जा सकता है, जिसमें वह पराजित हुई थीं. अचानक उन्होंने अपना मन बदला तथा उन्होंने खुले में पार्टी चुनाव की मांग कर डाली. 
पूर्व राष्ट्रपति ने लिखा है कि किस तरह से संगठन के चुनाव को लेकर बैठक हुई और बैठक में उन्होंने सहमति से चुनाव की बात कही, लेकिन सुश्री बनर्जी उनके खिलाफ आग-बबूला हो गयीं और उन पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए संगठन के चुनाव की मांग की. उन पर आरोप लगाते हुए बैठक छोड़ कर चली गयीं. चुनाव गुप्त मतदान से हुआ है तथा बहुत ही कम मत से सुश्री बनर्जी प्रदेश कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष सोमेन मित्रा से पराजित हो गयीं. 
 चुनाव परिणाम की घोषणा के समय वह वहीं पर मौजूद  थे. वह उनके पास आयीं और कहा अब तो वह खुश हैं न. उन्हें पराजित करने की उनकी ख्वाइश पूरी हो गयी है. उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से गलत हैं. उन्होंने लिखा : सुश्री बनर्जी ने अपना करियर बिना किसी भय के लड़ते हुए बनाया है और आज जो वह हैं, वह अपने संघर्ष, परिश्रम के बल पर हैं.
——————————————————————————————————————
अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular