Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeपश्चिम एवं उत्तर विधानसभा का बूथ सम्मेलन सम्पन्न

पश्चिम एवं उत्तर विधानसभा का बूथ सम्मेलन सम्पन्न

पश्चिम एवं उत्तर विधानसभा का बूथ सम्मेलन सम्पन्नलखनऊ। भारतीय जनता पार्टी, लखनऊ महानगर द्वारा पश्चिम एवं उत्तर विधानसभा का बूथ सम्मेलन आयोजित किया गया। विधानसभा के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित लखनऊ के सांसद@गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वैसे तो मैं लखनऊ आता रहता हूं लोगों से मिलता जुलता रहता हूं लेकिन मेरी इच्छा थी कि बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं के साथ सामूहिक रूप से बैठू और आज यह अवसर मिला। मैं भी बूथ स्तर का कार्यकर्ता रहा हूं। जो कार्यकर्ता जिम्मेदारी मिलने पर कार्य करता है उसे कार्य करना चाहिये यह उसका कर्तव्य है लेकिन जिन कार्यकर्ताओं को कोई जिम्मेदारी नही मिली फिर भी 5-10 वर्षों से कार्य करते चले आ रहे हैं वह धन्य हैं मैं ऐसे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं मैं कितना भी थका परेशान क्यों न हूं फिर भी मैं किसी कार्यकर्ता को दुत्कारता नही हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि मेरी जो भी हैसियत है आप जैसे कार्यकर्ताओं की वजह से है। हमारी भारतीय जनता पार्टी को आज जो भी मुकाम मिला है वह आप सब कार्यकर्ताओं की वजह से मिला है उसका श्रेय मैं आप सबको देता हूं। राजनीति की तहत कभी कुछ फैसले लेने पड़ते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि हमने अपनी विचारधारा छोड़ दी है। हमारी केन्द्र की सरकार के चार साल पूरे हो रहे हमारे विरोधी भी इस पर तो बहस कर सकते हैं कि जितना काम होना था उतना काम नही हुआ लेकिन यह स्पष्ट है कि हमारे प्रधानमंत्री एवं सरकार की नियत साफ है। आज विश्व की भारत सबसे तेजी से बढ़ाने वाली अर्थ व्यवस्था है।

आज चार वर्षों के अंदर हमारी सरकार ने ऐसे हालात पैदा कर दिये हैं कि विश्व के पांच सबसे विकसित देशों की श्रेणी में भारत है, विकास दर के मामले में प्रथम तीन स्थानों में हमारा देश आता है। फिर गांव में बैठी महिलाओं के आंसू को ध्यान में रखकर एल.पी.जी. सिलेण्डर उपलब्ध कराने का काम हमारे प्रधानमंत्री@हमारी सरकार ने किया। हमारे देश का सर्वांगिण विकास का काम 2022 तक पूर्ण करने का संकल्प हमारी सरकार ने लिया है। जहां तक लखनऊ संसदीय क्षेत्र के विकास की बात है आउटर रिंग रोड का कार्य तेजी पर है कुकरैल पुल का कार्य अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। आलमनगर स्टेलाइट स्टेशन के लिये 84 करोड़, गोमती नगर एवं चारबाग स्टेशन के लिये 3700 करोड़ और 256 सड़क@नाली के लिये 20 करोड़ के काम हो रहे हैं। इसके अतिरिक्त अनगिनत विकास कार्य हो रहे हैं। 37 वर्षों से जिन पांच गांवों के निवासी शहरी क्षेत्र के अधिग्रहण के मुआवजे के लिये लड़ाई लड़ रहे थे सांसद कौशल किशोर के सहयोग से भरावन
खुर्द, पीरनगर, चन्दोइया, मंसूरनगर, भरीकला गांवों का मुआवजा शीघ्र बंटने जा रहा है।
महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने सभी बूथ अध्यक्षों का आव्हन करते हुये कहा कि सभी लोग घर घर जाकर मतदाता सूची में जिनके नाम नही जुड़े हैं उनके फार्म-6 भरवाकर बी.एल.ओ. का सहयोग करते हुये नाम जुड़वाने का काम करें। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने कहा कि 2019 की लड़ाई बहुत मजबूती से लड़ना है अतः हम सभी को शत-प्रतिशत मतदाताओं का नाम जुड़वाकर मतदान का वोट प्रतिशत बढ़ाना बहुत बड़ा कार्य है मन लगाकर यह कार्य करना होगा। उत्तर विधानसभा के सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश महामंत्री@विधायक पंकज सिंह ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की सरकारें जनहित की योजनाओं द्वारा जनता का भला कर रही हैं हम सभी को जनता तक यह कार्य पहंुचाने हैं और जो पात्र लाभ से वंचित रह गये हैं उनकों कैसे लाभ मिले यह प्रसास करें। सरकार कैम्प लगाकर वंचितों को लाभ पहुंचाने के लिये प्रयासरत है, विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि आज कार्यकर्ता संगठन के कार्यों में समर्तित होकर कार्य कर रहे हैं और संगठन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम में तत्परता से लग रहा है।
इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, सांसद कौशल किशोर, महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, पुष्कर शुक्ला, रमाऔतार कनौजिया, विधायक जय देवी, उपाध्यक्ष विवेक सिंह तोमर, अनुराग मिश्रा अन्नू, देवशर्मा मुन्ना मिश्रा पार्षदगण, मण्डल अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक, बूथ अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular