नहीं चेता कानपुर विकास प्राधिकरण, मानक विहीन अवैध निर्माण जोरों पर

0
136
नहीं चेता कानपुर विकास प्राधिकरण, मानक विहीन अवैध निर्माण जोरों पर
शहर का हर इलाका बिल्डरों और भू माफियाओं की गिरफ्त में
केडीए अधिकारियों की मिलीभगत से खोदे गये गहरे गहरे बेसमेंट
जरा जरा सी जगहों में तानी गईं ऊँची ऊँची बिल्डिंगें
कानपुर महानगर। शहर में ऊँची इमारतों के ढहने से या बेसमेंट की खुदाई में मिट्टी धँसने से हुई मजदूरों की मौतें किसी से छिपी नहीं हैं। लेकिन लाख प्रयासों के बाद भी आज इस तरह की मौत को दावत देने वाली बिल्डिंगों का बनना रुकने का नाम नहीं ले रहा। शहर में मानक विहीन अवैध निर्माण चरम पर है।
कानपुर महानगर में केडीए अधिकारियों की अनदेखी पर बनाई गई बहुमंजिला इमारतों में हादसे दर हादसे हुये हैं जिन पर केडीए जिम्मदारों सहित बिल्डरों और भू माफियाओं पर खूब उँगली उठी लेकिन इन मौत के जिम्मदारों पर न तो कड़ी कार्यवाही हुई और न ही कोई ठोस कदम उठाये गये। शायद इसी वजह से आज शहर में चौतरफा अवैध निर्माण धड़ल्ले से जारी है। शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र और मेन मार्केट नयागंज, किदवईनगर, गोविंदनगर, आर्यनगर, लाटूश रोड, ग्वालटोली, खोया बाजार सहित कई इलाकों में केडीए जिम्मदारों की मिली भगत से मानक के विपरीत अवैध निर्माण धड़ल्ले से हो रहा है।
हो रहे इन अवैध निर्माणों से भविष्य में कोई हादसे न हों इसके लिये क्षेत्रीय लोगों व शहर के कई समाजसेवियों ने इसकी शिकायत भी केडीए अधिकारियों से की लेकिन विभागीय रहमोंकरम से इन शिकायतों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया।
सूत्र बताते हैं कि धड़ल्ले से हो रहे इन अवैध निर्माणों के ठेकेदारों और केडीए कर्मचारियों की मिली भगत से इन दबंग बिल्डरों के हौसले बुलंद हैं। सोंचने वाली बात है कि इस तरह की मिली भगत से होने वाले अनचाहे हादसों से आखिर कैसे निजात मिलेगी।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
——————————————————————————————————————–
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here