Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeMarqueeधूमधाम से मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: डीएम

धूमधाम से मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: डीएम

धूमधाम से मनाया जायेगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: डीएम
आगामी 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर हुई बैठक
कानपुर महानगर। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस  प्रातः 7 बजे से 8 बजे तक सामूहिक योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन जनपद/ तहसील /ब्लाक स्तर पर आयोजित किया जायेगा। सभी कार्यालयों में भी आयोजित होगा योग दिवस कार्यक्रम। ग्रीन पार्क में आयोजित होगा 21 मई को योग कार्यक्रम जिसमें जनप्रतिनिधि रहकर करेंगे। योग सभी लोगो को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए इसके लिए योग करना आवश्यक है तभी स्वस्थ्य रहेगे। हम पश्चिमी सभ्यता आसानी से अपनाते है इसके लिए कोई हमे कुछ बताने नही आता लेकिन विदेशों में लोग अपने स्वस्थ्य के लिए सचेत रहते है और सुबह टहलने निकलते है पर हम हिंदुस्तानी अपनी सभ्यता भूलते जा रहे है, सुबह टहलना चाहिए और  योग  भी करना चाहिए। कल से ग्रीन पार्क में प्रात: 6:15 से योग शिविर आयोजित किया जा रहा है। योग कराने के लिए एक वर्ष तक के लिए जनपद में 6 योग ट्रेनिरो की नियुक्ति की गई है जो एक ही समय पर अलग अलग  स्थानों  में योग प्रशिक्षण देंगे। पुलिस को भी अलग से योग कराया जायेगा।
उक्त जानकारी जिलाधिकारी श्री सुरेंद्र सिंह ने आगामी 21 जून के आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों के सम्बंध में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को बताया। उन्होंने कहा कि हम अपने कार्यो को करते करते उतना व्यस्त हो जाते है कि अपने स्वस्थ्य के विषय मे कुछ भी नही सोचते हमे सपने स्वस्थ्य का ध्यान रखना चाहिए इसके लिए योग आवश्यक है और सभी को योग करना चाहिए । उन्होंने समस्त उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि विकास खण्डों , तहसीलों तथा बड़े कार्यालयों में योग अपने कर्मचारियों को स्वस्थ्य बनाने के लिए योग आवश्य कराये इसके लिए जनपद में 6 मास्टर योग ट्रेनर एक वर्ष के लिये नियुक्त किया गया है वे सभी कार्यलयों , तहसील तथा ब्लाकों में अलग अलग दिन योग करायेंगे।
जिलाधिकारी ने  बैठक में एस पी वेस्ट को निर्देशित किया कि हमारे पुलिस सिपाहियों तथा अधिकारियों को भी योगा कराया जाये।उन्होंने निर्देशिय किया कि 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में एनसीसी, डीआईओएस, बेसिक शिक्षा विभाग का भी सहयोग लिया जाये। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 21 जून को ग्रीन पार्क में पेयजल व्यवस्था तथा साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये।
इस अवसर पर समस्त उप जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग नगर निगम, जिला विकास अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
सर्वोत्तम तिवारी की रिपोर्ट
——————————————————————————————————————-
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular