Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeMarqueeदेखे फोटो और वीडियो-पुलिस में भर्ती होने के सपने का ऐसा हो...

देखे फोटो और वीडियो-पुलिस में भर्ती होने के सपने का ऐसा हो रहा हाल

BRIJENDRA BAHADUR MAURYA………………
पुलिस भर्ती को लेकर सैकड़ो अभ्यर्थियों ने घेरा विधान भवन
लाठियों और धूप से बेहोश हुए अभ्यर्थी ले जाये गये अस्पताल
तीन धंटे बन्द रहा विधानसभा मार्ग
लखनऊ । राजधानी में बुधवार को यूपी पुलिस में सिपाहियों की भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों ने विधान भवन के सामने जोरदार प्रदर्शन किया । सैकड़ो की संख्या में आये युवकों ने पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए विधान भवन को घेरने का प्रयास किया जिससे कई बार स्थित टकरावपूर्ण हो गयी । सुबह से विधानसभा मार्ग जाम किये हुए सैकड़ो अभ्यर्थियों से रोड़ खाली करवाने की मशक्कत में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा । सैकड़ो की संख्या में जुटे अभ्यर्थियों को रोकने के लिये पुलिस ने कई बार बैरीकेटिंग लगाई पर ये प्रयास लगातार असफल होता दिखाई दिया । पुलिस की लाठियों से एक युवक का हाथ टूट गया और कड़ी धूप के कारण कई बेहोश हो गये अभ्यर्थियों को एम्बयूलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया ।

https://youtu.be/jm16NqQcoOA

काफ़ी खींचतान के बाद पॉच अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल को विधान भवन जाने का मौका मिला और तब कर अभ्यर्थी ने जम कर हंगामा काटा । पुलिस भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन से न केवल विधानसभा मार्ग पर जाम लगा बल्की पूरे हजरतगंज क्षेत्र में कई धंटों तक जाम की स्थिति बनी रही । प्रदर्शन के कुछ ही देर बाद हुसैनगंज से हजरतगंज तक जाने वाली छोटी छोटी गलियां भी जाम का शिकार हो गयी ।


अभ्यर्थी वीर बहादुर सिंह ने कहा कि उ०प्र० पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 29 दिसम्बर सन् 2015 को 28916 पुरूष और 5800 महिला पुलिस आरक्षी तथा पीएसी आरक्षी के पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी की गयी थी । तय समय में होने वाली इस भर्ती को रोकने के लिये कुछ विशेष राजनैतिक तत्वों ने 2016 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी जिसमें 27 मई 2016 को न्यायालय ने भर्ती परिणाम पर रोक लगा दी । अभ्यर्थी साक्षी यादव ने कहा कि शुरुआती दौर में ही यूपी सरकार के अधिवक्ता हाईकोर्ट में मामले की लचर पैरवी करते रहे जिसके परिणाम स्वरूप आज तक 34716 अभ्यर्थियों की भर्ती प्रक्रिया लटकी हुई है । विधान भवन का घेराव करने आये अंशू, विशाल, प्रतिपाल, शिवपूजन, दीक्षा आदि सफल अभ्यर्थियों ने कहा कि सरकारी पैरवी के बिना हमारा जीवन अधर में ही लटका रहेगा इसलिये हम लोग प्रदर्शन कर रहे है । मुख्यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, भर्ती बोर्ड और प्रमुख सचिव गृह को ज्ञापन देने की बात करते हुए निराश अभ्यर्थियों ने समवेत स्वर में कुछ खास बड़े अधिकारियों के चलते ये भर्ती बार बार लटक रही है जिसका खामियाजा हम लोग भुगत रहे है ।

 

 हमे उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जिले में रिपोर्टर्स की आवश्यकता है संपर्क करे-9918956492 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular