Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeदर्जनों गांव का आज भी विद्युतीकरण नहीं हो सका

दर्जनों गांव का आज भी विद्युतीकरण नहीं हो सका

रूदौली (फैजाबाद) : रूदौली विकास खण्ड अन्तर्गत क्षेत्र के दर्जनों गाँव का आज भी विधुती करण नहीं हो सका है। जिससे ग्रामीणों को विभिन्न तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आजादी के 70 साल बाद भी इन गाँव के बाशिंदों के लिए बिजली की रोशनी एक सपने जैसी है। जिनमें  मजरे गाँव की संख्या अधिक है।
अविधुतीकरण गाँव के बाशिंदों की समस्याऐं :
पूरे अहमद अली, गुजरन हरौरा, बढ़ईन का पुरवां,देवकहा का पुरवां, गुरुब ख्श का पुरवां, कठियार का पुरवां सहित क्षेत्र के दर्जनों ऐसे मजरे गाँव हैं जहाँ विधुती करण नहीं हो सका है। इन गाँव के बाशिंदे कई दशकों से गाँव के विधुती करण होने का इंतजार कर रहे हैं। आज के इस आधुनिक दौर में मोबाइल, व अन्य उपकरण चार्जिग करने के लिए गाँव के बाशिंदों को पड़ोस के गाँव में जाना पड़ता है। ग्रामीण शिव बरन, राकेश तिवारी,मंगल सिंह, आलोक मिश्रा आदि ने बताया गाँव में विधुती करण न होने के सबब किसी भी मांगलिक कार्य को अंजाम देने के लिए जनरेटर का सहारा लेना पड़ता है। ग्रामीणों ने बतलाया जबकि पड़ोस के अधिकतर गाँव में विधुती करण का कार्य पूर्ण हो चुका है। इस सम्बंध में एसडीओ रूदौली ने बताया कि जल्द ही वि कास खण्ड के बाकी गाँव का विधुती करण होगा।
ताहिर रिज़वी की रिपोर्ट
——————————————————————————————————————–
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular