तिलकधारी महाविद्यालय के छात्र नेताओं नें कैम्पस में सपना चौधरी के प्रोग्राम का किया विरोध

0
174
जौनपुर: तिलकधारी महाविद्यालय के छात्र नेताओं की जिलाधिकारी अरविन्द मलप्पा बंगारी व सिटी मजिस्ट्रेट नगर के साथ संयुक्त रूप से बैठक हुई, जिसमें छात्र नेताओं ने, छात्रों एवं महाविद्यालय के खिलाडी छात्रों की तरफ से अपनी बात रखते हुए सपना चौधरी का कार्यक्रम जो कि दिनांक 14.05.2018 को तिलकधारी महाविद्यालय के स्टेडियम में होना है,
उसका विरोध जताते हुए कहा कि सपना चौधरी का कार्यक्रम स्व0 शहीद उमानाथ सिंह की गरिमा को तार-तार करने वाला और तिलकधारी महाविद्यालय के छात्रों के हित के लिए घातक है.
महाविद्यालय प्रशासन को ऐसे कार्यक्रम की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। साथ ही साथ छात्र नेताओं ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन पूरी तरह से शासनादेश के विपरीत है और उच्च न्यायालय का इन मामलों में स्पष्ट रूप से यह निर्देश है कि किसी भी महाविद्यालय/विद्यालय के प्रांगण में शैक्षणिक कार्यक्रमों अतिरिक्त अन्य किसी भी प्रकार के कार्यक्रम न किये जायें।
छात्र नेताओं ने यह भी कहा कि जो संस्था सपना चौधरी के कार्यक्रम का आयोजन करा रही है, उस संस्था द्वारा महाविद्यालय के उच्च अधिकारियों व प्रबंध तंत्र से सांस्कृतिक कार्यक्रम हेतु अनुमति ली गयी है, परन्तु उनके द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में व्यवसायिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जो कि मा0 उच्च न्यायालय के आदेश एवं छात्रों के हित के विरुद्ध है। छात्र नेताओं का पक्ष सुनने के बाद जिलाधिकारी महोदय ने सिटी मजिस्ट्रेट को यह आदेश दिया कि इस कार्यक्रम की अनुमति उक्त संस्था को न दी जाय और यह कार्यक्रम पूर्ण रूप से निरस्त किया जाय, साथ ही यह भी हिदायत दी गयी कि इस तरह के व्यवसायिक कार्यक्रम किसी भी शिक्षण संस्था में न कराया जाय।
सिटी मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन में उक्त व्यवसायिक कार्यक्रम की अनुमति पर रोक लगा दी। इस खबर को सुनते तिलकधारी महाविद्यालय के छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गयी तथा जिले के बुद्धिजीवी लोगों ने छात्रों एवं अधिवक्ताओ तथा छात्र नेताओं के इस पहल की सराहना की।
इस मौके पर छात्र नेता हर्षित सिंह, वरिष्ठ छात्र नेता गौरव सिंह, शिवम सिंह गौड़ा, आदित्य सिंह भारद्वाज, कुन्दन सिंह, पुष्कर निषाद, विपुल कुमार सिंह, मिन्टू कुमार, चन्दन कुमार, अनुज प्रताप सिंह, शुभम प्रकाश सिंह, अंशुमान सिंह,सद्दाम हुसैन सहित दर्जनों छात्र उपस्थित रहे।
अजवद क़ासमी की रिपोर्ट
——————————————————————————————————————–अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here