तहसील प्रासन ने हटवाये राजमार्ग से अवैध कब्जे

0
66

join us-9918956492————
तहसील प्रासन ने हटवाये राजमार्ग से अवैध कब्जे
अवैध कब्जों से बाधित था सड़क चौड़ीकरण


मलिहाबाद लखनऊ प्रदेश सरकार के आदेानुसार स्थानीय तहसील  प्रासन में गठित एंटी भू माफिया टास्क फोर्स और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने जारी की गयी चेतावनी की अवधि समाप्ति होने के बाद पर्याप्त पुलिस /पीएसी फोर्स बल के साथ लखनऊ-हरदोई हाइवे किनारे स्थित पाठकगंज,महमूदनगर गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले मकान मालिकों को 4 अक्टूबर को नोटिस देकर 8 अक्टूबर तक बीचो बीच सड़क से दोनो ओर 35-35 फुट जमीन खाली करने की चेतावनी दी थी। जमीन न खाली करने पर 9 अक्टूबर को एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स द्वारा अवैध निर्माणों को ढहा दिया जायेगा।

इसी क्रम में सोमवार को टीम ने जेसीबी मान से पूर्व चिन्हित मकान मालिक अतुल शर्मा,गोपाल गुप्ता,श्रीराम गुप्ता,रामदुलारे गुप्ता, मदन गोपाल गुप्ता, विनोद गुप्ता,मोनू सोनी, मोतीलाल गौतम राजे राठौर के मकानों को ढहाकर सरकारी जमीन खाली करा ली।
ग्रामीणों के मुताबिक पाठकगंज,महमूदनगर गांव के यह निवासी सैकड़ों वर्षो से निवास करते चले आ रहे हैं। तहसील अभिलेखों में यह गांव आबादी में दर्ज है और बीचो बीच आबादी में 20 मीटर का रास्ता नके में दर्ज है। कुछ ग्रामीणों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके मकान निर्माण कर लिया था। जबकि अब इस राजमार्ग का चौड़ीकरण कर 4 लेन राजमार्ग बनना है इसलिए तहसील प्रासन ओर लोक निर्माण विभाग की टीम ने जिन मकान मालिकों ने सरकारी जमीन पर बने मकान नहीं हटाये उन मकानों को ढहा दिया।
वहीं ग्रामीणों को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों को आदे दिया गया है कि इस गांव में 20 मीटर रास्ता दर्ज है हम लोग वहीं खाली करायेंगे इसके अलावा ग्रामीणों की जमीन से उनका कोई वास्ता नहीं है।
इस अभियान की क्रियान्वयन उपजिलाधिकारी जय प्रका,क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह,तहसीलदार संतोष कुमार राय,कोतवाल अरूण कुमार सिंह की टीम द्वारा किया गया।

पंचदेव यादव की रिपोर्ट——————–

https://www.youtube.com/watch?v=Ai63RihKTIE&t=2s


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here