Wednesday, April 24, 2024
spot_img
HomeMarqueeतहसील दिवस मे आरोपी व फरियादी दोनों रहे मौजूद अधिकारी पुलिस दोनों...

तहसील दिवस मे आरोपी व फरियादी दोनों रहे मौजूद अधिकारी पुलिस दोनों बने रहे मूकदर्शक

Panch dev yadav…………………..
तहसील दिवस मे आरोपी व फरियादी दोनों रहे मौजूद अधिकारी पुलिस दोनों बने रहे मूकदर्शक

सीडीओ की अध्यक्षता मे संपन्न हुआ  तहसील दिवस

पंचदेव यादव…….

मलिहाबाद,लखनऊ।तहसील सभागर में आयोजित होने वाले तहसील दिवस में फरियादियों को उस समय मायूस होना पड़ा जब तहसील दिवस में जिलाधिकारी और एसएसपी ही नहीं पहुंचे। दूसरी ओर तहसील दिवस में मौजूद पुलिस अधिकारियों के सामने ही नबीपनाह के मृतक कोटेदार के आरोपियों में से एक ने प्रार्थना पत्र देकर एएसपी देहात से उसकी भी एफआईआर दर्ज करने की मांग की। जिसमे गांव के ही कुछ लोगों पर आज ही रास्ते मे असलहे के बल पर धमकी देकर सुलह करने का आरोप लगाया गया था। क्षेत्राधिकारी ने मामले की जॉच एसएचओ मलिहाबाद से कराने का आदेश देने के साथ ही आरोपी को डॉट कर भगा दिया। इसके साथ ही कोटेदार की पत्नी ममता मिश्रा ने भी प्रार्थना पत्र देकर आरोपियों पर धमकी देकर सुलह करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया। तहसील दिवस मे कुल 187 मामले आए जिनमे से मात्र 2 शिकायतों का ही मौके पर निस्तारण हो सका।

बतातें चलें कि पिछले कई माह बाद आज इस तहसील में डीएम और एसएसपी को जनता की समस्याएं सुनने के लिए आना था परन्तु उनकी अनुपस्थिति में मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त शर्मा ने जनता की समस्याएं सुनी। कैथुलिया के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के कोटेदार ने दो माह से राशन वितरित नहीं किया है इस पर सीडीओ ने डीएसओ को ग्रामीणों से शपथ पत्र लेकर गांव के 50 लोगां के बयान लेकर दुकान निलम्बित कर दे उसके बाद निरस्तीकरण की कार्रवाई करें जिससे उसको किसी भी अदालत से राहत न मिले। इसी तरह मसीढ़ा रतन और भदेसरमऊ के प्रधानों के साथ-साथ गांव वालों ने भी कोटेदारों द्वारा की जा रही कालाबाजारी की शिकायत की। खालिसपुर के ग्राम प्रधान ने पशु मरघट की जमीन से अवैध कब्जा हटाने की मांग की। ग्राम पंचायत सेरावां के वीरेन्द्र यादव ने तालाब पर किये जा रहे अवैध निर्माण को रोके जाने की मांग की। मोहम्मद नगर के रामखेलावन ने प्राथमिक विद्यालय से रहमत नगर तक सड़क निर्माण की जॉच कर शीघ्र निर्माण किये जाने की मांग की। ग्राम पंचायत पारा भदराही के शिवकुमार अब तक 5 बार प्रार्थना पत्र दे चुके हैं परन्तु लखपाल कागज मे ही निस्तारण कर देता है। ग्राम पंचायत बसन्तपुर के मजरे जगदीशपुर के ग्रामीणों ने गांव मे विद्युतीकरण करने मे भेदभाव किये जाने की शिकायत की। इसी तरह कहला खेड़ा के महेश ने पॉच माह बाद भी विद्युत लाइन चालू न किये जाने की शिकायत की।

तहसील दिवस मे रसीद काउन्टर पर बैठाए गये लेखपाल राजेन्द्र यादव तमाम शिकायती प्रार्थना पत्र अपने पास ही रख रहे थे जिस पर एक महिला ने हंगामा कर दिया और कहा कि कुछ लोग यही से प्रार्थना पत्र गायब कर देते हैं जो अधिकारियों तक पहॅुचते ही नहीं हैं। तहसील दिवस मे एएसपी सतीश कुमार, सहित जिलास्तरीय अधिकारी, एसडीएम नीलम, सीओ डा. धर्मेन्द्र कुमार यादव, तहसीलदार संतोष कुमार राय उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular