Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeडिजिटल ट्रांजैक्शन जागरूकता रैली को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

डिजिटल ट्रांजैक्शन जागरूकता रैली को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

डिजिटल ट्रांजैक्शन जागरूकता रैली को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
गोरखपुर। लोगों को डिजिटल ट्रांसेक्शन के प्रति जागरूक करने के लिए सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड द्वारा लगातार प्रयास जारी हैं। पिछले 20 दिनों से लगातार भारत सरकार के ऑनलाइन मनी ट्रंसफर की सुविधा प्रदान करने वाले भीम ऐप का प्रमोशन किया जा रहा है।

इसी क्रम में सीएससी ई-गवर्नेंस द्वारा एक जागरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी गोरखपुर के विजेंद्र पांडियन ने रैली हो हरि झंडी दिखा कर रवाना किया।

उक्त रैली जिलाधिकरी कार्यालय से निकल कर , गोलघर, यूनिवर्सिटी, मोहद्दीपुर, कुंडा घाट, रुस्तमपुर, होते हुए शहर के विभिन्न चौराहो पर जा कर दुकानदारो को भीम ऐप के बारे में जानकारी दिया और उनको ऐप को चलाने के बारे में बताया गया।

सीएससी के जिला प्रबंधक दिव्य दर्शन उवाध्यय ने बताया की हरित क्रांति और श्‍वेत क्रांति के बाद आज का दौर संचार क्रांति का है, जिसमे हमारे मोबाइल से ही लेन-देन की प्रक्रिया सुगमतापूर्वक एवं आसानी से की जा सकती है।  इसके लिए सरकार द्वारा निर्मित भीम ऐप सर्वोत्तम है।

लोगों को जागरूक करने के लिए इस प्रकार के प्रयास लगातार होने चाहिए।

रैली का संचालन सीएससी के प्रबंधक विकाश कुमार ने किया । इस दौरान बिनीत श्रीवास्तव, अफरोज अहमद, रफ़ीक़ अहमद, आलोक कुमार, अरविन्द कुमार, विनीत, दिवाकर, अजीत, अरविंद, सोहन, सिकंदर, अभिषक सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular