Tuesday, April 23, 2024
spot_img
HomeMarqueeट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों पर भी लग चुका है ऐसा आरोप

ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों पर भी लग चुका है ऐसा आरोप

join us-9918956492————-
लखनऊ: लखनऊ के शहरी क्षेत्र से ग्रामीण इलाकों तक में कुकुरमुत्ते की तरह फैले अस्पतालों के मकड़जाल पर किसी भी जिम्मेदार की मोटे कमीशन के चक्कर में नजर नहीं पड़ती दिखाई दे रही है। इन अस्पतालों का एम्बुलेंस चालकों की मिलीभगत से धंधा तेजी के साथ फलफूल रहा है। ये अस्पताल गरीबों का खेत जमीन तक रकम वसूलने के लिए बिकवा रहे हैं, फिर भी इनके पेट की भूख नहीं मिट रही है।

परिजनों का आरोप, डॉक्टरों ने निकाल ली किडनी
ताजा मामला मड़ियांव थाना क्षेत्र का है। यहां न्यू यूनाइटेड अस्पताल एंड ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों ने एक मरीज की जान ले ली। पीड़ित का आरोप है कि उसने अपने पिता को इलाज कराने के लिए इस अस्पताल में भर्ती कराया था लेकिन 10 दिन तक कोई फायदा नहीं हुआ। आरोप है कि उसने 2 बीघा जमीन बेचकर पिता के इलाज में लगा दी। फायदा न होता देख वह डॉक्टरों से दूसरी जगह रैफर करने की विनती करता रहा लेकिन डॉक्टरों ने पैसों के लालच में उन्हें दूसरी जगह रैफर नहीं किया। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने मरीज की किडनी निकाल ली, नतीजन उनके पिता की मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

मरीज की मौत पर हुआ जमकर बवाल
जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के 1/24 प्रियदर्शनी कॉलोनी केशव नगर फैजुल्लागंज में न्यू यूनाइटेड अस्पताल एंड ट्रॉमा सेंटर बना हुआ है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इस अस्पताल में मरीजों से कई मदों में जमकर धन उगाही की जाती है। पिछले कई महीनों में दर्जनों लोगों की मौत होने के बाद अस्पताल में हंगामा हो चुका है लेकिन स्थानीय पुलिस की मिलीभगत के चलते अस्पताल का धंधा फलफूल रहा है। रविवार सुबह फिर अस्पताल में मरीज की मौत पर जमकर बवाल हुआ। बताया जा रहा है कि सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र के चिनहार गांव के रहने वाले रामचंद्र (55) को पिछले दिनों पेट में दर्द हो रहा था। घरवालों ने उन्हें सीतापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उन्हें फायदा नहीं हुआ। इस पर घरवालों ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

बुजुर्ग की मौत के बाद परिवार में मचा कोहराम
आरोप है कि एम्बुलेंस ड्राइवर ने उन्हें बढ़िया अस्पताल बताते हुए उनके मरीज को इस अस्पताल में 10 दिन पहले भर्ती कराया। आज सुबह मरीज की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। घरवालों का आरोप है कि उन्होंने 2 बीघा जमीन बेचकर पैसा लगा दिया। 10 दिन में डॉक्टरों ने एक लाख रुपए अतिरिक्त वसूले फिर भी डॉक्टरों ने उनकी जान ले ली। परिवार में बुजुर्ग की मौत के बाद से कोहराम मचा हुआ है। घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों पर भी लग चुका है ऐसा आरोप
यह पहला मामला सामने नहीं आया है इससे पहले ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों पर भी ऐसा आरोप लग चुका है। परिजनों ने अस्पताल पर आरोप लगाते हुए कहा कि मरीज की मौत हो जाने के बाद भी अस्पताल उसका इलाज करता रहा और पैसे वसूलता रहा। परिवारजनों ने बुजुर्ग की मौत का कारण गलत इलाज बताया है और पुलिस को किडनी निकालने की तहरीर दी है। आरोप है कि यहां सीने में दर्द का इलाज करने के बजाय अस्पताल के डॉक्टरों ने किडनी के पास ही सर्जरी कर डाली जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और मौत हो गई।

https://www.youtube.com/watch?v=WibAR5bvXQM


अवध न्यूज़ के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडिओ के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular