छात्र नेताओं ने शिक्षा-व्यवस्था को लेकर  सरकार पर हमला बोला

0
1236
लखनऊ । देश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से आये छात्र नेता प्रमुख मांगो को लेकर प्रेसवार्ता किये  ।लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघर्ष मोर्चा के बैनर तले लखनऊ प्रेस कल्ब में आयोजित छात्र कन्वेंशन के तहत छात्रों ने अपनी अपनी बात रखी।

छात्रों ने केन्द्र व राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार देश में किसान,नौजवान,कर्मचारी,

गरीब,बे सहारा लोगों के मुद्दे को नज़र अन्दाज कर देश में हिंसा फैलाने वाले जैसे मुद्दों पर ध्यान दे रही ।
उन्होंने ने राम मंदिर निर्माण को लेकर  कहा कि राम मंदिर या मंजिद निर्माण से समाज का भला नहीं होगा ।देश, प्रदेश में बेरोजगारी से युवा परेशान है।अपराध के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है।बेगुनाह जेल में चक्की चला रहे और अपराधी मौज से बाहर घुम रहा हैं ।
!
लखनऊ विश्वविद्यालय में पिछले दिनों हुए बवाल को लेकर एएमयू के छात्र नेता फजूल हसन ने कहा कि छात्र अपने हित के लिए शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन प्रशासन छात्रों पर अत्याचार किया।इस अत्याचार से साफ है कि प्रदेश में किस तरह कानून व प्रशासन कि व्यवस्था है।

वहीं एलयू के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश भारती, के साथ ही आये छात्र नेताओं ने अपनी प्रमुख मांगो को लेकर बताया कि सरकार बेरोजगार युवकों से हर वर्ष की जाने वाली हजारों करोड़ की कमाई बंद की जाए ।नौकरियों के लिए आवेदन के भारी शुल्को को खत्म किया जाए।प्रदेश में रोजगार और खाली पदों की स्थिति पर सरकार श्वेत पत्र जारी करे।
प्रदेश में शहरी और ग्रामीण बेरोजगारो के पंजीकरण की व्यवस्था की जाए
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here