Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeकोतवाल सहित दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करवाने पर अड़े प्रधान

कोतवाल सहित दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करवाने पर अड़े प्रधान

PANCHDEV YADAV—————– 
प्रधान संघ का अनिचित कालीन धरने शुरू
कोतवाल सहित दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करवाने पर अड़े प्रधान
मलिहाबाद,लखनऊ।कोतवाल मलिहाबाद टीपी सिंह द्वारा ग्राम पंचायत पुरवा की महिला प्रधान सरस्वती रावत और उनके पति पूर्व प्रधान रमेशचन्द्र रावत से विगत 22 अगस्त को कोतवाली में अभद्रता करने जाति सूचक शब्दों से मानमर्दन करने से आक्रोशित ग्राम प्रधान भारी संख्या में तहसील प्रांगण में न्याय न मिलने तक अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ गये। जबकि दलित महिला ग्राम प्रधान दबंगो द्वारा ग्राम पंचायत की भूमि पर लगाये गये लगभग दो सौ पेड़ों को उखाड़ने की शिकायत लेकर कोतवाली गयी थी। 
विगत 23 अगस्त को प्रधान संघ के अध्यक्ष सरोज यादव कई प्रधान साथियों के साथ एसएसपी से मिलकर न्याय की फरियाद करने गये थे परन्तु एसएसपी महोदय प्रधानों को नजर अंदाज कर चले गये। जिससे नाराज प्रधानों ने न्याय न मिलने तक अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। संघ द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को पत्र भेजकर धरना शुरू करने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम जयप्रकाश ने पांच सदस्यीय प्रधानों की समिति से वार्ता की फिर क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार सिंह ने पीड़िता प्रधान के बयान दर्ज करके न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए धरना समाप्त करने की अपील की परन्तु न्याय पाने के बाद ही संघ ने धरना खत्म करने का निर्णय लिया। 
पीड़ित महिला प्रधान की तबीयत बिगड़ी
22 अगस्त को कोतवाली में अपमानित हुई महिला प्रधान ने घटना के बाद से खाना पीना त्याग रखा है। जिसके चलते दिन भर धरने पर बैठी रहने से शाम लगभग 5ः30 बजे अचानक बेहोश हो गयीं तब एसडीएम ने सक्रियता दिखाते सीएचसी से उपचार का प्रबन्ध कराया। 
समर्थन में उतरे भाजपा कार्यकर्ता
कोतवाल टीपी सिंह की आमजन को आहत करने वाली कार्यशैली से नाराज भाजपा कार्यकर्ता भी धरने पर बैठे और प्रधान संघ आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए हुंकार भरी। इनमें वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता सैय्यद खलील अहमद,तथा मूलचन्द यादव,सियाराम रावत,विश्व हिन्दू महासंघ के आशीष द्विवेदी,अशोक अवस्थी,एवं ओमप्रकाश साहू,नौशाद कुरैशी सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।
——————————————————————————————————————–
डाउनलोड करें गूगल प्ले स्टोर से avadhnama news app और रहें हर खबर से अपडेट।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular