कृषि भवन में यह क्या हो रहा है

0
195

सहायक निदेशक की गुंडई कर्मचारी को पीटासहायक निदेशक का ट्रांसफर दूर करने की मांग की
फ़ोटो-
लखनऊ।राजधानी लखनऊ स्थित कृषि भवन में सहायक निदेशक द्वारा कर्मचारी को पीटने तथा गालियां देने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सहायक निदेशक ने एक कर्मचारी को अपने कार्यालय में गंदी-गंदी गलियां देकर बेइज्जत किया। इतना ही नहीं उसने कर्मचारी को धक्का दे दिया इससे कर्मचारी का हाथ टूट गया।

इस घटना के बाद बाद यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट मैसेज मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन लामबंद हो गया है।कर्मचारी संगठन ने गुरुवार को काम बंद करके सहायक निदेशक के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।कर्मचारियों ने आरोपी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई कर दूसरे जिले में तबादला करने की मांग की है।कर्मचारियों ने इस संबंध में हजरतगंज कोतवाली में लिखित तहरीर दी है।थाना प्रभारी हजरतगंज ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर क्रॉस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

पत्रावली के संबंध में विचार विमर्श के दौरान हुई घटना
यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट मैसेज मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री मोहन चंद्र साहनी ने बताया कि बुधवार शाम लगभग सभा 6:15 बजे उप कृषि निदेशक(फ़ोटो में)

कक्ष में उनसे पत्रावली में विचार-विमर्श के दौरान वीर प्रताप सिंह यादव सहायक निदेशक द्वारा श्रीनाथ दीक्षित से अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हुए गालियां दी गई।दीक्षित कथा श्रवण कुमार उप कृषि निदेशक के मना करने पर भी वीर प्रताप सहायक निदेशक द्वारा श्रीनाथ दीक्षित को धक्का दे दिया गया।
जिससे दीक्षित का बाया हाथ टूट गया व चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं।इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट मैसेज मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन ने प्रशासन से उक्त प्रकरण में तत्काल अनुशासनात्मक कार्यवाई करते हुए वीर प्रताप सिंह यादव सहायक निदेशक को दूसरे मंडल में संबंध करने की मांग की है।संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष सत्य प्रकाश त्रिपाठी एवं मोहन चंद्र साहनी महामंत्री ने निर्णय लिया है।कि यदि वीर प्रताप के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाई नहीं की गई तो संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। घटना से कृषि विभाग में कामकाज प्रभावित रहा

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here