ऐसे हो रही एटीएम में पैसे न होने की जांच, इन लोगो से होगी पूछताछ

0
161

एटीएम में कैश किल्लत को लेकर खूब बवाल मचा. वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस मामले में आकर बयान देना पड़ा. कई जगहों पर स्थिति अब सामान्य है लेकिन इस पूरे मामले को लेकर सरकार अब सचेत है. केंद्र सरकार इस तरफ काम कर रही है कि भविष्य में इस तरह की परेशानी का सामना दोबारा ना करना पड़ा.
फाइनैंशल इंटेलिजंस यूनिट (एफआईयू) उन एटीएम की जांच करेगी. इसमें करीब 2166 एटीएम शामिल हैं जिनसे सबसे ज्यााद पैसे निकाले गये हैं. इन एटीएम से किन लोगों ने सबसे ज्यादा पैसे निकाले इसकी जांच की जायेगी. संभवतः उनसे पूछताछ भी की जा सकती है कि इतने पैसे निकालने के पीछे क्या कारण थे. इस पूरी पड़ताल में आईटी विभाग भी केंद्र सरकार की पूरी मदद करेगा. सरकार को यह संदेह है कि इस कैश की किल्लत के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है. सरकार इस पूरे मामले की जांच कर रही है ताकि सही तथ्य निकलकर सामने आये.

कई न्यूज वेबसाइट और वित्त मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो जमाखोरी की वजह से कैश की किल्लत बढ़ी है. अप्रैल के पहले 12-13 दिनों में ही 45 हजार करोड़ रुपये निकाले जा चुके हैं. एक आकड़े के अनुसार एक महीने में 20,000 करोड़ रुपये की मांग हुआ करती है. आयकर विभाग भी उन लोगों पर कड़ी नजर रख रहा है जो कैश लेन देन पर विशेष ध्यान दे रहे हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=EDLtmFX4w9o


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here