Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeएडीजी एलओ द्वारा गायत्री केस में .........

एडीजी एलओ द्वारा गायत्री केस में ………

लखनऊ. एक्टिविस्ट डॉ नूतन ठाकुर ने आज एडीजी लॉ आर्डर दलजीत सिंह चौधरी से मिलकर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति से उनके द्वारा दर्ज कराये गए मुक़दमा में पूछताछ कराते हुए न्याय किये जाने की मांग की. एडीजी श्री चौधरी ने उन्हें त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया.

नूतन ने 20 जून 2015 को थाना गोमतीनगर, जनपद लखनऊ में प्रजापति तथा अन्य द्वारा षडयंत्र कर उनके और उनके पति आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को फर्जी ढंग से मुकदमों में फंसाए जाने के लिए किये गए तमाम आपराधिक कृत्यों के सम्बन्ध में केस क्राइम नंबर 0365/2015 धारा 467, 468, 471, 420, 203, 120B आईपीसी दर्ज कराया था. यह मुक़दमा पुलिस ने आनन-फानन में 13 जुलाई 2015 को अंतिम रिपोर्ट द्वारा समाप्त कर दिया था.

साथ ही 11 जुलाई 2015 को अमिताभ के खिलाफ रेप का मुक़दमा दर्ज किया गया था, जो आज तक लंबित है. सीजेएम लखनऊ ने दिसंबर 2015 को नूतन द्वारा दर्ज मुकदमे में अंतिम रिपोर्ट ख़ारिज कर अग्रिम विवेचना किये जाने के आदेश दिए थे लेकिन विवेचना में कोई प्रगति नहीं हुई थी.

 

नूतन का आरोप है कि राजनैतिक दवाब में पुलिस अफसरों द्वारा जानबूझ कर कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही थी. अब प्रजापति के गिरफ्तार होने पर उन्होंने एडीजी श्री चौधरी को इस मामले की भी सही तफ्तीश करने का अनुरोध किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular