Thursday, April 25, 2024
spot_img
HomeMarqueeआठ महीने के अथक मेहनत ने लाया रंग, ऊड़ा श्रद्धाजंलि का गुलाल।

आठ महीने के अथक मेहनत ने लाया रंग, ऊड़ा श्रद्धाजंलि का गुलाल।

खुशियों से उड़ा गुलाल, पर आंख से टपके आंसू

वंदना बोली मेरी जीत सगड़ी की जनता की जीत है

आजमगढ़। सगड़ी विधानसभा के इतिहास में पहली बार स्व० सीपू सिंह की पत्नी तथा स्व० रामप्यारे सिंह की बहू बन्दना सिंह ने एक अप्रत्याशित जीत हासिल कर, नया  इतिहास रचा। देश की आजादी के 70 साल बाद, विधानसभा सगड़ी में किसी महिला प्रत्याशी ने पहला बार जीत हासिल की। अंतराष्ट्रीय महिला शशक्तिकरण दिवस के वार्षिक सम्मेलन के अवसर पर तथा होली के पूर्व संध्या में, इस विधानसभा क्षेत्र से बन्दना सिंह ने अपनी जीत दर्ज कर शशक्त महिला होने का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया।
प्रदेश स्तर पर जहाँ बसपा के बड़े बड़े दिग्गजो को मुंह की खानी पड़ी, वहीँ इस सीट से जीत हासिल कर- विधानसभा सगड़ी में बसपा का झंडा बुलंद किया और प्रदेश स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई। विगत 8 महीनों से इन्होंने घर घर उपस्थिति दर्ज कर, लोगों से अपना व्यक्तिगत सम्बन्ध बनाने और सहानुभूति व्यक्त करने का जो प्रयास किया था, वो आज होली की पूर्व संध्या पर गुलाल के तरह रंग लाया। चुनाव के पूर्व, जहाँ बीजेपी, सपा तथा बसपा की जीत को लेकर जनता में संशय की स्थित रही, वहीँ मतगणना के बाद क्षेत्र की जनता के मन से उस संशय का बादल छंट गया।

आम तौर पर जहाँ छोटी से छोटी जीत की ख़ुशी में लोग पटाखे छोड़कर ख़ुशी मनाते हैं, वहीँ बन्दना सिंह की जीत की ख़ुशी में उनके आवास पर लोंगो ने भरपूर अबीर गुलाल उड़ाए और होली खेली। सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि ख़ुशी के इस महा त्यौहार में बन्दना सिंह के दोनों बच्चे अपने चाचा टीपू सिंह के साथ जब ख़ुशी मना रहे थे, वहीँ इससे इतर-  बन्दना सिंह की आँखों में आंसू साफ झलक रहे थे। जैसे लगा-  स्व० सीपू सिंह की पूर्व स्मृति इनके हृदय को मथ डाल रही हो और स्वंम कुछ बोल पाने में असमर्थ हो।
इस मौके पर, जब बन्दना सिंह से विधानसभा सगड़ी के विकास के बारे में पूछा गया,  तो उन्होंने रुद्ध स्वर में कहा कि– बहन मायावती के अपेक्षा के अनुरूप मेरी पार्टी को परिणाम तो नहीं मिला, फिर भी स्थिति के अनुसार क्षेत्र के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगी। उन्होंने यह भी कहा कि-  आप लोग आज मेरी जीत की ख़ुशी मनाइए सवाल जबाब करने के लिए अभी बहुत समय बाकी है। मेरे प्रति जनता की जो प्रेम और सहानुभूति है,  उसे मैं कभी नहीं भूलूंगी। मैं क्षेत्रवासियों की हमेशा ऋणी रहूंगी। मैं अपनी जीत का श्रेय सगड़ी की जनता को देती हूँ। मै विधान सभा सगड़ी क्षेत्र की जनता के प्रति होली की हार्दिक शुभकामनाए व्यक्त करती हूँ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular