Saturday, April 20, 2024
spot_img
HomeMarqueeआग से जलकर राख हुए घरों के लिए एक छोटा सा प्रयास

आग से जलकर राख हुए घरों के लिए एक छोटा सा प्रयास

आग से जलकर राख हुए घरों के लिए एक छोटा सा प्रयास
निस्वार्थ भाव से की एक छोटी सी कोशिश
लखनऊ।इंदिरानगर थाना क्षेत्र में हुए आगजनी की स्थिति को सामान्य बनाने के लिए आज प्रातः चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन एवं दिव्य सेवा फाउंडेशन के साथ मिलकर समाज के साथ सामाजिकता में सक्रिय लोगो ने पीड़ितों का दर्द साझा किया एवं आगजनी से प्रभावित परिवारों को राशन वितरित किया।
राशन के साथ साथ पीड़ित परिवारों को कपड़े भी दिए गए। इस छोटे से प्रयास में आशुतोष सिंह, अमन, बृजेन्द्र बहादुर मौर्य,वर्षा वर्मा,मंजू श्रीवास्तव,मलय अग्रवाल आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।
इस सामाजिक कार्यक्रम को वास्तविकता का रूप देने में ओम कुमारी सिंह एवं दीपक महाजन ने मुख्य भूमिका निभाई।
गौरतलब है कि पूर्व में इंदिरानगर थाने से 500 मीटर की दूरी पर झुग्गी झोपड़ियो में आग लग गई थी जिसमे करीब 15 से भी अधिक घर जलकर राख हो गए थे।
वन मैन पर्सनालिटी की गुणी ओम कुमारी सिंह। 
कहने को तो चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष ओमकुमारी सिंह संभ्रांत घर से हैं। लेकिन जब कभी भी जहां कहीं किसी गरीब की बात आती है तो अपनी सारी सुख सुविधाएं छोड़कर वहां मदद करने को जरूर तत्पर रहती हैं।
अभी कुछ माह पूर्व सीतापुर जिले में बाढ़ की भयानक स्थिति को देखते हुए भी ओमकुमारी सिंह ने अपने कुछ सहयोगीयों के साथ मिलकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में राशन एवं वस्त्र का वितरण करवाया था।
हर प्रकार की सुख सुविधाएं होने के बावजूद भी ओमकुमारी सिंह सदैव गरीबों एवं किसी भी प्रकार से पीड़ितों की मदद करने को तत्पर रहती हैं।
सरकारी नौकरी के आराम छोड़कर मानव सेवा में लगे हैं दीपक महाजन
एक कोशिश ऐसी भी के संस्थापक दीपक महाजन यूं तो सरकारी नौकरी में हैं
और अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं लेकिन सरकारी सुख सुविधाओं को त्याग कर दीपक महाजन दिन भर लखनऊ की सड़कों पर अक्सर किसी ना किसी की मदद करते हुए दिख जाते हैं। सड़क पर पड़े तड़पते हुए गरीबों को मरीजों को इलाज मुहैया करवाया है एवं यहां तक सरकारी सहायता भी उपलब्ध करवाया है।
इतना ही नहीं वृद्धजनों की सेवा में दीपक महाजन सदैव तत्पर रहते हैं इन्हीं की सहयोगी एक कोशिश ऐसी भी की चेयर पर्सन वर्षा वर्मा है जो दीपक महाजन जी के हर कामों में हर प्रकार से सहयोगी रहती हैं एवं किसी की भी मदद को सदैव तत्पर रहती हैं।
———————————————————————————————————————
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular