Friday, April 19, 2024
spot_img
HomeMarqueeअगर आप भी है ओला और उबर के सहारे तो देखे इन...

अगर आप भी है ओला और उबर के सहारे तो देखे इन शहरो में नहीं मिलेगी आपको ओला,उबर

मोबाइल एप्प पर टैक्सी सर्विस देने वाली उबर और ओला कमाई घटने की वजह से आज से हड़ताल पर हैं। मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली/एनसीआर में ओला-ऊबर की टैक्सी मिलने में लोगों को मुश्किल हो सकती है। इन शहरों में कैब ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के ट्रांसपोर्ट विंग के अध्यक्ष संजय नाइक का कहना है कि हड़ताल में देश भर के 60,000 कैब ड्राइवर शामिल हैं।

ड्राइवरों को नहीं हो रही इनकम
एम.एन.वी.एस. के संजय नाइक ने कहा, “ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे लेकिन आज वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। उन्होंने 5 से 7 लाख रुपए निवेश किए और उन्हें मासिक आधार पर डेढ़ लाख रुपए तक कमाने की उम्मीद थी लेकिन वह इसका आधा भी नहीं कमा पा रहे हैं, इसकी प्रमुख वजह इन कंपनियों का कुप्रबंधन है।”
नाइक ने आरोप लगाया कि बुकिंग में यह कंपनियां उनके मालिकाना वाली टैक्सियों को प्राथमिकता देती हैं, इससे भी ड्राइवरों की कमाई पर असर पड़ा है। नाइक का दावा है कि इन कंपनियों ने मुद्रा योजना के तहत ऋण लेने के लिए ड्राइवरों को गारंटीपत्र तो दिए लेकिन उनका कोई सत्यापन नहीं किया। अब उनकी लागत पूरी नहीं होने से वह इसका भुगतान करने में सक्षम नहीं है।
क्यों नाराज हैं कैब ड्राइवर?
ड्राइवरों का आरोप है कि ओला और उबर दोनों कंपनी की कारों को पहले सवारियां देती हैं। ड्राइवर इतने परेशान हैं कि अकेले मुंबई में 20 फीसदी ड्राइवरों ने अपनी गाड़ियां उबर-ओला से हटा ली हैं। कैब ड्राइवरों का कहना है कि अगर मांगें नहीं मानी गईं तो हड़ताल आगे भी चल सकती है। ओला और उबर की तरफ से अभी स्ट्राइक पर कोई जवाब नहीं आया है।


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular