अक्षय तृतीया के अवसर पर 36 जोड़े विवाह बंधन में बंधे

0
121

अक्षय तृतीया के अवसर पर 36 जोडे़ विवाह बंधन में बंधे

आगरा। विशाल जन सेवा समिति रजि. के तत्वावधान में दिनांक- 18 अप्रैल 2018 दिन बुधवार अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर 7वें सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन, सर्वहितकारी जू. हा. स्कूल, दहतोरा पर किया गया। जिसमें 36 जोड़े वैदिक रीति रिवाज से परिणय सूत्र में बंधें। इस अवसर पर करीब 10 हजार लोगों ने भाग लिया और आये हुये सभी 10 हजार से ज्यादा लोगों के लिये सामूहिक भोज का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उन्नाव के सांसद डाॅ. साक्षी महाराज रहे।

विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष बी. एल. वर्मा रहे।

विवाह समारोह कमेटी की ओर से दान के रूप में घरेलू आवश्यक सामग्री का दान दिया गया। सभी जोड़ों को साईकिल, अलमारी, रंगीन टी.वी., बैड, सोफा, मेज, कुर्सी, मंगलसूत्र, इत्यादि गृहस्थी का सभी सामान उपहार स्वरूप दिया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत बारात चढाई से हुयी, सभी दूल्हे बग्घियों पर बैठकर विश्वनाथ लोधी जिला पंचायत सदस्य के घर से क्रमबध्द चलते हुये सर्वहितकारी जू. हा. स्कूल, दहतोरा तक पहुंचे। रास्ते में चढाई के दौरान दूल्हों और बारात का ग्रामवासियों द्वारा फूलों की वर्षा के साथ स्वागत किया गया।

इस अवसर पर विशाल जन सेवा समिति के सचिव व कार्यक्रम संयोजक नरेश लोधी ने कहा कि सामूहिक विवाह समारोह वर्तमान में समय की आवश्यकता हैं। इससे दहेज व फिजूलखर्ची पर रोक लगती है। उन्होने कहा कि समाज में दहेज रूपी दानव अपने पैर फसार चुका है। इसके विनाश के लिए ऐसे कार्यक्रमों की नितांत आवष्यकता है। समाज में अगर दहेज जैसी कुरितियों से लड़ना है तो समाज के उच्च वर्ग को आगे आकर ऐसे प्रयास करने होंगे तभी समाजों में सामजस्य स्थापित होगा।

इस मौके पर टिंकूराम राजपूत ने सम्बोधन में कहा कि बेटी और बेटा एक समान हैं समाज में दोनों की भागेदारी परस्पर बराबर है इनमें भेदभाव खत्म करना होगा तथा बेटियों की शिक्षा पर प्रबल रूप से ध्यान देना होगा। तब जाकर समाज में बेटियों का स्तर ऊँचा होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अजमेर सिंह व संचालन हरिकिशन लोधी ने किया।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रकाश राजपूत, प्रमोद मोदी, डाॅ. कमल सिंह, मोहन सिंह लोधी, पंकज शर्मा, गुलाब सिंह, गजेन्द्र, नाथूराम लोधी, राजू सेठ, महेश प्रधान, गिर्राज बोहरे, यदुवीर सिंह प्रधान, ओमवीर, जलसिंह राजपूत, सत्यप्रकाश, डाॅ. ऊदल, प्रेमसिंह, सुरेन्द्र, मुखिया, पप्पू काका, लाल सिंह लोधी, चन्दन सिंह लोधी, राकेश राजपूत, टुन्डाराम, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

https://www.youtube.com/watch?v=EDLtmFX4w9o


अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here