निगोहा के नलों की यह स्थिति की किसान हो रहे परेशान

0
125
निगोहां गांव में स्त्तिथ सरकारी नलकूप में पिछले एक महीने से खराब हो जाने से लगभग 6 दर्जन किसान परेशान है। किसानों की माने तो उनके गेहूं को अंतिम पानी के साथ मेंथा बेड भी करनी है पानी न मिलने से फसल खराब हो रही है। और मेंथा की नर्सरी में भी देरी हो रही है।
निगोहां की रहने वाली महिला प्रधान दीपा दीक्षित ने बताया की गांव के 7 न0 के नलकूप में पिछले एक महीने से मोटर खराब है। जिसको लेकर विभाग को सूचना दे गई जिसके बाद वह मोटर खोल कर ले गए और दो दिन में सही करके लगा देने की बात कही थी लेकिन आज एक महीना हो रहा अभी तक मोटर बनकर नही आ सकी  जिसके चलते लगभग 6 दर्जन किसानों की लगभग 80 बीघे की फसल प्रभावित हो रही है। इस वक्त किसानों को गेहूं की फसल को अंतिम पानी की सख्त जरूरत है। अगर गेहूं की फसल को यह पानी नही दिया गया तो गेहूं मर सकता है। इसके अलावां बहुत से किसानों को मेंथा की नर्सरी करनी है जो अब तक नही कर सके जिसको लेकर किसान चिंतित है। इस मामले को लेकर विभाग के अवर अभियंता, व अपर अभियंता को सूचना दी लेकिन अभी तक मोटर नही लग सकी। इस बाबत अवर अभियंता अशोक चौधरी ने बताया कि सूचना मिली है जल्द ही मोटर लगवा कर किसानों को पानी दिया जायेगा।
राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट 
——————————————————————————————————————–
अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here