Tuesday, April 16, 2024
spot_img
HomeMarqueeकाकोरी के बाद बदमाशो ने मलिहाबाद में बरपाया कहर

काकोरी के बाद बदमाशो ने मलिहाबाद में बरपाया कहर

JOIN US-9918956492——————————————————
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े————————————- 
काकोरी के बाद बदमाशो ने मलिहाबाद में बरपाया कहर

घंटो ठप रहा हरदोई राजमार्ग

दमाशों की पिटाई से एक की मौत,आधा दर्जन घायल
पुलिस पर ग्रामीणों ने लगाया लापरवाहीं का आरोप 


मलिहाबाद लखनऊ। राजधानी लखनऊ के कई क्षेत्रों में दिल दहला देने वाली हुई वारदाते चार दिनों के अन्दर चिनहट,थाना काकोरी क्षेत्र ग्राम कटौली और बनियाखेड़ा गांव में आधा दर्जन घरों में जमकर लूटपात कर उत्पात मचाने और प्रधान पुत्र की गोली मारकर निर्मम हत्या करने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली रहने से डकैतों का बढ़ा हुआ है मनोबल आखिरकार मलिहाबाद कस्बे के मोहल्ला मुन्शीगंज और पास के सरावां गांव के चार घरों में जमकर लूटपात के साथ साथ पूर्व प्रधान पुत्र के नृसंस हत्या और लगभग आधा दर्जन ग्रामीणों के बुरी तरह घायल होने की घटना के रूप में कहर बनकर टूटा। 


मलिहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सरावां निवासी पवन रावत अपने 32 घर में सोये हुए थे रात्रि लगभग 3 बजे बरामदें में पड़े तख्त के भड़भड़ाने की आवाज से पवन की नींद खुल गयी जब तक पवन कुछ समझ पाता तब तक लोहे के राड से दरवाजा तोड़कर लगभग 6 बदमा घर के अन्दर घुस आये और तीन बदमा पवन को पीटते हुए पैसे और जेवर का पता पूछने लगे। पीछे खड़े एक बदमा ने पवन की कसकर गर्दन दबायी तो सदमें में आये पवन ने अलमारी की ओर इारा कर दिया आनन फानन बदमाों ने अलमारी तोड़कर जेवर अपने जैकटों में भर लिए और पवन को भंडार घर में बंद कर दिया। खटपट की आवाज सुनकर पवन के बड़े भाई श्यामू भी जाग गये और शोर मचा दिया तब बदमाों ने श्यामू के घर में धावा बोलकर लूटपात शुरू कर दी। इस दौरान विरोध करने पर श्यामू को लोहे की राड से मार मारकर लहूलुहान कर दिया और घर से लगभग एक लाख रूपये के जेवर और लगभग बीस हजार नकदी लूटकर गांव के पचिम दिा में बसे छत्रपाल यादव के घर पर हमला बोल दिया। छत्रपाल के जागने पर बदमाो ने धमकाते हुए गोली चला दी जो छत्रपाल के बायं पैर में जा धंसीं। गोली की आवाज सुनकर जगे पड़ोसियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया तो बदमाों ने भी समान्तर फायरिंग शुरू कर दी और असलहे लहराते हुए गांव से लगभग दो सौ मीटर दूर दक्षिणी सिरे पर स्थित सईद के बाग में बने नलकूप पर रखवाली कर रहे लल्ला रावत को गोली मारने की धमकी देते हुए रूपये और जेवर देने का दबाव बनाने लगे तब तक ग्रामीण शोर मचाते हुए नलकूप की ओर दौड़े टार्चां की रोनी अपनी ओर आती देख बदमा फरार हो गये। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बुरी तरह से घायल श्यामू रावत और गोली लगने से घायल छत्रपाल यादव को स्थानीय सीएचसी में ले गये जहां डाक्टरों ने दोनों को ट्रामा सेंटर भेज दिया। जहां कुछ देर बाद ही श्यामू की मौत हो गयी और छत्रपाल को जरूरी उपचार के बाद छुटटी दे दी गयी। 


 वहीं कस्बे के मोहल्ला मुन्शीगंज में भी बदमाों ने दो घरों को भी अपना निशाना बनाते हुए नगदी व जेवरात लूट लिए लूटपात के दौरान बदमाों ने महिलाओं सहित चार लोगों को घायल कर दिया। ज्ञात हो कि बदमाों ने उसी रात को कस्बे के मुंीगंज में सागर कनौजिया के घर में घुसकर लूटपाट करने लगे विरोध करने पर मुन्नी,संगीता,प्रीती को मार मारकर घायल कर दिया। इसके बाद में पड़ोस में रहने वाले कन्हैयालाल के घर में घुसकर लूटपाट की और िवकुमार की पत्नी माया व मनोज को मारपीट की और नगदी व जेवरात लूटकर फरार हो गये। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों के साथ मिलकर सर्च आपरेन चलाया लेकिन कोई सफलता नहीं मिल सकी।

शव रखकर ग्रामीणों ने लखनऊ हरदोई रोड को जाम

घटना के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने मृतक श्यामू का शव रखकर मलिहाबाद चौराहे पर जाम लगा दिया और मृतक के परिजनों को मुआवजा व मामले का शीघ्र खुलासा करने को लेकर कई घंटों तक जाम लगाया। जाम लगने जानकारी मिलते ही एसपी ग्रामीण सती कुमार सहित कई प्रासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामाणों और परिजनों से बात की मृतक के परिजनों आठ लाख रूपये का मुआवजा व एक आवास तथा विधवा पेंन सहित परिवार की जीविका हेतु ग्राम पंचायत में खेती हेतु जमीन का पटटा दिये जान का आवासन तहसीलदार मलिहाबाद संतोष कुमार राय ने देकर जाम खुलवाया तभी मृतक की दोनों पत्नियां गीता और श्यामा मुआवजे को लेकर आपस में भिड़ गयीं। इस दौरान ग्राम प्रधान व अन्य संभ्रान्त व्यक्तियों ने प्रासनिक अमले के सामने ही इस विवाद को बड़ी ही मुकिल से सुलझाया तब जाकर परिजनों ने शव को रोड से हटाकर जाम खोलकर अन्तिम संस्कार करने पर राजी हुए। करीब दो घंटे जाम दौरान रोड के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लगी रहीं। जिससे आने जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मृतक के परिवार में पहली पत्नी गीता के जितिन,आयुष व बेटी अर्पणा तथा दूसरी पत्नी श्यामा के आका,साहिल व रूचि हैं।

मोहनलाल गंज सांसद कौशल किशोर ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल
घटना के बाद क्षेत्रीय सांसद कौल किोर ने सरांवा व मुंीगंज पहुंचकर परिजनों से मिले और पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस सिर्फ रोड पर बिना हेलमेट व कागज तथा भूसे से भरी गांड़ियों को चेक करके अपनी जेबें भरने में व्यस्त रहती है। जिससे क्षेत्र में आये दिन अपराधिक घटनाएं घटित हो रहीं हैं। उन्होंने एक उदाहरण के तौर पर बताया कि अभी हाल ही में वह रात्रि को जागर्स पार्क की ओर से आ रहे थे तो उन्होंने रास्ते में पुलिस को चेकिंग के नाम पर धन उगाही करते हुए कई पुलिसकर्मियों को देखा। श्री किोर ने मुंगंज पहुंचकर भी लूटपाट की घटना को देखा और परिजनों से उस सम्बन्ध में बात की और कहा कि बिना मुखबिरी के किसी के घर में चोरी या डकैती नहीं पड़ सकती है।

पंचदेव यादव की रिपोर्ट————————————

https://www.youtube.com/watch?v=PQn7H4FOHnU&t=2s


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

Most Popular