Home EPaper Urdu EPaper Hindi National Uttar Pradesh Special Report Editorial Muharram Entertainment Health Support Avadhnama

कांग्रेस गुजरात तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा:नरेंद्र मोदी

ads
JOIN US-9918956492———————————–
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े—————— 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात चुनाव का बिगुल फूंकने के लिए गुजरात पहुंच गए हैं. प्रधानमंत्री कच्छ के आशापूरा मंदिर में दर्शन किए. यहां से प्रधानमंत्री भुज के आर आर लालन कॉलेज के लिए रवाना होंगे जहां उन्हें रैली को संबोधित करना है.
पढ़ें भुज में क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी? 

प्रधानमंत्री ने जीएसटी पर लग रहे आरोपों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा- जीएसटी की मीटिंग में कांग्रेस टैक्स दर से पूरी तरह सहमत थी, मीटिंग से बाहर आते ही जीएसटी के खिलाफ हो गई.

काग्रेस के सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो की मांग पर कहा- हम दुश्मन को मारने गए थे, फिल्म बनाने नहीं गए थे.

प्रधानमंत्री ने कहा- हमने दुश्मन को घर में घुसकर मारा, सर्जिकल स्ट्राइक में दुशिमन को ढेर कर दिया. दुश्मन ट्रकों में भर लाशें ले गए.

प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा- जब डोकलाम में हमारे सैनिक माइनस तापमान में डटे थे. तब यहां लोग चीनी राजदूत के गले मिल रहे थे.

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा- जिसे परिवार की चिंता वो देश की चिंता नहीं कर सकता. कांग्रेस के किसी नेता से पूछना कि अब तक के अध्यक्ष के नाम बता दो, नहीं बता पाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष की लिस्ट देख लीजिए वंशवाद का पता चल जाएगा. कांग्रेस के पास ना नीति है, ना नीयत है और ना ही नेता हैं.

हमारा मंत्री सिर्फ विकास है, किसी ने कल्पना नहीं की थी कि कच्छ में खेती होगी. कच्छ में एक तरफ रेगिस्तान था और एक तरफ पाकिस्तान. हमने कच्छ के रेगिस्तान में केसर खिला दिया.

विपक्ष पर पीएम मोदी ने करारा हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा- तुम्हारी ये हिम्मत की गुजरात में आकर मुझपर हमला करो. गुजरात ने मुझे बच्चे की तरह पाला है. मेरे लिए गुजरात आत्मा है और भारत परमात्मा है. गुजरात के बेटे पर हमला करने के लिए जनता तुम्हें माफ नहीं करेगी.

पीएम मोदी ने कहा- कच्छ में एक समय भूकंप आया था उस वक्त देश के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू थे. भूकंप इतना भयानक था कि खुद प्रधानमंत्री नेहरू को आना पड़ा. लेकिन क्या आज कच्छ में नेहरू के जमाने का कोई भूकंप दिखता है? 2001 में भूकंप आया, हमारा काम साफ दिखता है.

पीएम मोदी ने कहा- 30 साल पहले कच्छ में नर्मदा का पानी आएगा ऐसा कोई सोच सकता था. कच्छ में पानी की कमी की वजह से लोगों को पलायन तक करना पड़ा. कच्छ की हालात ऐसी थी कि कोई नौकरी के लिए आने को तैयार नहीं था.

प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के हवाले से कांग्रेस पर हमला बोला. पीएम ने कहा- पटले के समये से गुजरात को पीछे करना चाहती है कांग्रेस. कांग्रेस ने हमेशा गुजरात के प्रति बैरभाव रखा है. उन्होंने कहा- कांग्रेस गुजरात तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”विपक्ष ने कीचड़ उछाला है, अब कमल खिलना आसान है. मैंने मां आशापूरा से 182 सीटों का आर्शीवाद लिया है. गुजरात के कोन कोने में जनता का आशीर्वाद लेने निकला हूं. हमारे पास विकास है और विपक्ष के वंशवाद है.”

मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी भुज में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री ने दिन की शुरुआत कच्छ के 1500 साल पुराने आशापूरा मंदिर से की. यहां प्रधानमंत्री महिलाओं, बच्चों और पुरुषों से मिले. इस मंदिर को लेकर मान्यता है कि यहां जो भी मांगा जाता हो वो मिल जाता है.गुजरात में आज प्रधानमंत्री के मेगा शो की तैयारी की गई है. प्रधानमंत्री आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे. रैलियां इस तरह आयोजित की गई है कि एक दिन में 24 विधानसभा सीटों पर मोदी का असर हो. मतलब एक रैली करने से 6 विधानसभा पर असर हो.

प्रधानमंत्री मोदी 29 नवंबर को भी चार रैलियां करेंगे. आज और 29 नवंबर को मोदी की रैली सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में है. मोदी लोकसभा चुनाव के पहले लालन मैदान से ही चुनावी रैली शुरू की थी.

https://www.youtube.com/watch?v=ZPQde_k8FYA&t=12s

15 अगस्त 2013 को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुज के लालन कॉलेज में तिरंगा फहराया था. उस दौरान मंच लाल किले की शक्ल में बनाया गया था. इस मंच से मोदी तत्कालीन मनमोहन सरकार पर जमकर बरसे थे.

गुजरात में बीजेपी मिशन 150 लेकर चली है, स्टार प्रचारक की भूमिका में खुद पीएम मोदी हैं और दांव पर गुजरात की सत्ता है. इसलिए बीजेपी एक बार फिर से मोदी मैजिक के भरोसे गुजरात की चुनावी बैतरनी पार करना चाहती है.

https://www.youtube.com/watch?v=eBIyfSqbc0o


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
ads

Leave a Comment

ads

You may like

Hot Videos
ads
In the news
post-image
Marquee Slider Special Report World

USA में सिन्धी, बलोच और पख्तूनों ने मोदी से लगाई गुहार, बांग्लादेश की तरह करवाएं पाकिस्तान से आजाद

ह्यूस्टन। सिन्धी, बलोच और पख्तून समूह के प्रतिनिधि अमेरिका के ह्यूस्टन स्थित NRG स्टेडियम के सामने रविवार को एकसाथ प्रदर्शन कर पाकिस्तान से आजादी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी...
post-image
Marquee Muslim World Slider Special Report World

कुछ देशों के लिए तेल, ख़ून से ज़्यादा मूल्यवान हैः सैयद हसन नसरुल्लाह

लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन के महासचिव ने कहा है कि यमनी बलों की जवाबी कार्यवाही पर कुछ देशों की प्रतिक्रिया से पता चलता है कि उनके लिए ख़ून के...
post-image
Marquee Muslim World Slider Special Report World

ईरान के ख़िलाफ़ आरोपों को सऊदी सरकार भी सही नहीं मानतीः ज़रीफ़

विदेश मंत्री ने यमन के मामले में ईरान पर लगाए जाने वाले आरोपों की तरफ़ इशारा करते हुए कहा है कि स्वयं सऊदी अरब की सरकार भी ईरान के...
post-image
Marquee Muslim World Slider Special Report World

इराक में कर्बला के बाहर भीषण विस्फोट, 12 लोग शहीद

  इराक के पवित्र शहर कर्बला के बाहर यात्रियों से भरी एक मिनीबस में किए गए बम विस्फोट में 12 लोगों की शहादत हो गई। बगदाद: इराक में एक...
Load More
ads