'इत्र' बनाने वाले कारोबारी के घर रेड,छापेमारी में 150 करोड़ रुपये कैश बरामद

 | 
'इत्र' बनाने वाले कारोबारी के घर रेड,छापेमारी में 150 करोड़ रुपये कैश बरामद

कानपुर: (Kanpur) अगले उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव  से पहले आयकार विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. समाजवादी पार्टी के नेताओं के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush jain) के आवास और ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी और फर्जी इनवॉइस बरामद हुई है, जिसे देखकर अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गईं.

सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के बाद आयकर विभाग  की टीम को 150 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए हैं और छापेमारी अभी भी जारी है. छापेमारी के दौरान नोट गिनने के लिए मशीन मंगानी पड़ी. आईटी विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी के दौरान 200 से ज्यादा फर्जी इनवॉइस भी बरामद किए हैं और फैक्ट्री में चार ट्रक सील किए हैं.

इनकम टैक्स की टीम पहुंची कन्नौज
छापेमारी के बाद इनकम टैक्स की टीम इत्र कारोबारी पीयूष जैन से घर के अंदर ही पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की टीम ने पीयूष जैन के कानपुर आवास के बाद कन्नौज के भी आवास पर छापा मारा और टीम जांच में जुटी है.


पिछले महीने लॉन्च किया था समाजवादी इत्र
बता दें कि 'समाजवादी इत्र' को लॉन्च करने में पीयूष जैन (Piyush jain) की अहम भूमिका रही है और उन्होंने एक महीने पहले 'समाजवादी' नाम से लखनऊ में इत्र लॉन्च किया था. ह लॉन्चिंग समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों की गई थी. इस दौरान पीयूष जैन ने कहा था कि 2022 के चुनावों को देखते हुए यह इत्र 22 फूलों से बनाया गया है.

पहले हुई थी SP नेताओं के ठिकानों पर छापेमारीइससे पहले समाजवादी पार्टी के नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग (IT Raid on SP Leaders House) ने छापेमारी की थी. छापेमारी के दौरान विभाग को 86 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला था. 4 दिन तक चली छापेमारी के बाद जारी बयान में बताया गया कि लखनऊ, मैनपुर, कोलकाता, बेंगलुरु और एनसीआर के 30 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, जिसमें कई अहम दस्तावेज और डिजिटल डेटा को भी बरामद किया गया है.