सीएम योगी ने बाराबंकी को दी करोडों की सौगात, मांगा समय व सहयोग

148.84 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

 | 
सीएम योगी ने बाराबंकी को दी करोडों की सौगात, मांगा समय व सहयोग

अवधनामा संवाददाता

बाराबंकी। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बाराबंकी में परियोजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास करने के साथ ही कहा कि साढ़े 4 साल सरकार ने बिना डिगे, रुके और झुके विकास किया है। आने वाले 6 माह निर्णायक साबित होंगे। भाजपा के मिशन के लिए समय व सहयोग दीजिये। भाजपा यहां आपके सम्मान, सुरक्षा, स्वावलंबन का आश्वासन देने आई हैं। सीएम ने जैदपुर व सदर विधानसभा पर भाजपा प्रत्याशी की विजय को यह कहकर जरूरी बताया कि जिले की 4 विधानसभाओं में विकास की झड़ी लगी है पर दो का विकास उस अनुरूप नही हो सका। 

मुख्‍यमत्री योगी आदित्‍यनाथ बुधवार को बाराबंकी में थे। हेलिकॉप्टर से बाराबंकी आये सीएम ने एकमात्र आयोजनस्थल  जीआइसी के आडीटोरियम पहुंचे। यहां उन्‍होंने 148.84 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 186 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमें तीन विधानसभा रामनगर, नवाबगंज, कुर्सी क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं। विकास परियोजनाओं में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट व बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य का शिलान्यास भी शामिल है। इसके अलावा सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र व आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी भी वितरित की।

उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि बाराबंकी दो दृष्टि से अति महत्वपूर्ण जिला है पहला ये रामराज्य की धरती का प्रवेश द्वार है, दूसरे यहां के किसानों ने परिश्रम पुरुषार्थ से कीर्ति को नई ऊंचाई दी है। यहां अनेकानेक विभूतियों ने जन्म लिया। सीएम ने कहा कि सूबे में विकास जारी है, तभी 500 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास एक साथ हो रहा। जनप्रतिनिधियों की पीठ ठोंकते हुए कहा कि सांसद, विधायक सभी मेहनत करते हैं तभी बाराबंकी बाढ़ से बचता है। महादेवा का विकास किया जा रहा। इसके पीछे परिश्रम होता और प्लानिंग होती है। जनता के सहयोग से विकास योजनाओं को अमली जामा पहनाया जाता है। कहा कि बाराबंकी सदर और जैदपुर सीट से भाजपा के विधायक होते तो अन्य सीटों जैसा विकास होता। 

पूर्व की सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इच्छाशक्ति, ईमानदारी की भारी कमी पूर्व की सरकारों में थी पर भाजपा खरी उतरी और केन्द्र से लेकर यूपी की सरकार ने सबका साथ सबका विकास की मंशा से कार्य किया। उत्तर प्रदेश में जहां विकास नही पहुंचा था वहां भाजपा सरकार ने काम किया है। हम कोरोना महामारी से जमकर लड़े, याद करिए यह महामारी सपा, बसपा सरकार में आती तो क्या यह लोग नियंत्रित कर पाते। सबसे ज्यादा वैक्सीन लगवाने वाला और सबसे पहले महामारी पर काबू पाने वाला यूपी है। सपा बसपा पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने जनता का राशन हड़प लिया। वे लोग चेहरा देख कर काम करते थे, महादेवा में डीजे बज जाए तो लाठीचार्ज हो जाता, सरकारी सम्पत्तियों पर कब्जा होता रहा। मूर्ति विसर्जन पर रोक लग जाती थी। पिछली सरकारों ने जन्माष्टमी पर रोक लगा दी थी पर आज जगह जगह कार्यक्रम हो रहे हैं। आज देवा का विकास हुआ तो महादेवा का भी हो रहा। 

सीएम योगी ने राममंदिर का भी अपने भाषण में प्रमुखता से जिक्र किया, कहा कि 500 वर्षों तक जिस बात का इंतजार था, पीएम मोदी की सरकार में वह इंतजार खत्म हुआ, अयोध्या में भव्य राममंदिर बन रहा। उन्होंने कहा कि हम सुरक्षा देंगे, नागरिकों का सम्मान बढ़ाएंगे, स्वावलंबन की ओर अग्रसर करेंगे, इससे कोई समझौता नही होगा।

मंच पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले तार नहीं बिजली के बिल में करंट आता था। अब किसान बिजली की रोशनी में भोजन कर रहा है। सपा के वंशवाद ने प्रदेश को लूटा। भाजपा सरकार में गुंडे या तो जेल में हैं या फिर जमीन में गाड़ दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की ओर से 340 करोड़ की लागत से ब्रिटानिया की फैक्ट्री का शुभारंभ हुआ है। इससे जनपद के लोगों को रोजगार मिलेगा और विकास में योगदान होगा।

इस अवसर पर वन मंत्री दारा सिंह चौहान, छेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण, अयोध्या सांसद लल्लू सिंह, बाराबंकी के सांसद उपेन्द्र रावत, जिला प्रभारी अर्चना मिश्रा, विधायक शरद अवस्थी, बैजनाथ रावत, सतीश शर्मा, साकेन्द्र वर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष राजरानी रावत, एमएलसी अवनीश सिंह, भाजपा अध्यक्ष शशांक कुशमेश के अलावा अन्य नेता पदाधिकारी उपस्थित रहे।