आर्यन खान की बेल पर आज फिर सुनवाई

 | 
आर्यन खान की बेल पर आज फिर सुनवाई

नई दिल्ली/मुंबई।  मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में फंसे बालीवुड अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन की जमानत याचिका पर बाम्बे हाईकोर्ट में आज दोपहर ढाई बजे फिर से सुनवाई होगी। आर्यन खान को बुधवार को भी हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिल पाई थी। वह 7 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद हैं। इस बीच, ड्रग्स केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है। पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस ने क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया है। उसे आज पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

आज नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की तरफ से ASG अनिल सिंह आज बाम्बे हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेंगे। वह आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों की जमानत का विरोध करेंगे। सभी आरोपियों की दलीलें कोर्ट में रखी जा चुकी हैं। बुधवार डेढ़ घंटे चली सुनवाई में अरबाज मर्चेट और मुनमुन धमेचा के वकीलों ने अपना पक्ष रखा। हाई कोर्ट के जज नितिन सांब्रे ने सुनवाई गुरुवार ढाई बजे तक के लिए टाल दी है।

सभी आरोपियों की दलीलें पूरी

आर्यन खान ड्रग मामले में उनके वकील मुकुल रोहतगी अपना पक्ष मंगलवार को ही रख चुके थे। बुधवार को अरबाज के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने अपने पक्ष रखा। बाम्बे हाईकोर्ट में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने अपनी दलील में कहा- गिरफ्तारी गैरकानूनी है। पहली रिमांड की अर्जी में साजिश की धारा नहीं थी, सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी हुई, तो साजिश की धारा क्यों लगाई ? सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस की टीम शाह रुख खान से भी कर सकती है पूछताछ. 25 करोड़ रुपये की डील को लेकर सवाल-जवाब संभव है।

NCB का गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार

आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है। पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस ने क्रूज पार्टी ड्रग केस में एनसीबी के स्वतंत्र गवाह किरण गोसावी को हिरासत में लिया है। पुणे पुलिस का कहना है कि गोसावी से धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है।2018 के धोखाधड़ी मामले में पुणे पुलिस द्वारा उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के बाद से फरार गोसावी ने दावा किया था कि महाराष्ट्र में उसकी जान को खतरा है।

दरअसल, किरण गोसावी को 2018 में धोखाधड़ी के एक मामले में हिरासत में लिया गया है, जिसमें वह फरार था। 2019 में पुणे सिटी पुलिस ने उसे वांटेड घोषित किया। वह तब से लापता था और उसे केवल एनसीबी गवाह के रूप में क्रूज रेड के दौरान देखा गया था। 14 अक्टूबर को पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

आज किरण गोसावी की पुणे कोर्ट में पेशी

पुणे सिटी पुलिस में दर्ज धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी किरण गोसावी (ड्रग्स-ऑन-क्रूज़ मामले में एनसीबी गवाह) को फरसखाना पुलिस स्टेशन पुणे ने औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया है। उसे आज पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।