सरकार मदमस्त जनता मंहगाई से तस्त्र - रजिया सुल्तान

 | 
  सरकार मदमस्त जनता मंहगाई से तस्त्र -  रजिया सुल्तान
अवधनामा संवाददाता 

प्रयागराज : आम जनमानस की परेशानियों को देखते हुए बेशुमार बढ़ती हुई महंगाई पर आवाज उठाती हुई कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष (आर0टी0आई0) विभाग की अधिवक्ता रजिया सुल्तान समाजसेविका ने मुण्डेरा मण्डी से आम जनमानस के साथ हल्ला बोल कांग्रेस की मंहगाई प्रतिज्ञा पद यात्रा निकाल कर सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास किया। पद यात्रा में सैकेड़ों लोगों ने हाथों में मंहगाई की तखतियाँ लेकर गले में मोदी, योगी अमित शाह के नाम की सब्जी की माला पहनकर गैस सिलिंडर क के साथ  मुण्डेरा मण्डी से धूमनगंज चौराहे पर पैदल चलकर विरोध किया। कांग्रेस की इस मंहगाई पद यात्रा में सामाजिक संस्था, किसान महिलाएं, कवि शायरों, वकीलों ने भी बढ़ चढ़कर प्रतिभाग किया। धूमनगंज में कांग्रेस की मंहगाई पद यात्रा नुक्कड़ सभा में बदल गई। जिसमें बोलते हुए कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभारी प्रयागराज मकसूद खान ने कहा कि बी0जे0पी0 सरकार में आम जनता मंहगाई से बहुत परेशान है। पेट्रोल, डीजल, सब्जियाँ, खाद्य सामग्री आदि के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे है जबकि चुनाव सर पर है सरकार को आभास हो गया है कि जनता ने उसे नकार दिया और उसको 2022 के विधान सभा में करारी हार मिलने वाली है इसीलिए जनता को मौसमी की तरह निचोड़ रही है।
उज्जवल शुक्ला प्रदेश सचिव प्रभारी शहर ने कहा कि प्रियंका गांधी जी के आह्वान पर हम कांग्रेसी मंहगाई प्रतिज्ञा पद यात्रा निकाल कर आम जनमानस के लिए सरकार को जगाने का काम कर रहे है। देश की सम्पदा सरकार की निजी सम्पदा नहीं है बल्कि जनता की सेवा के लिए है जो जनता पर खर्च होना चाहिए न कि सरकार के झूठे प्रचार में।
शहर अध्यक्ष प्रदीप कुंमार मिश्र ‘अंशुमन’, ने कहा कि कांग्रेस की सात प्रतिज्ञाओं पर प्रियंका गांधी जी वचनबद्ध है कांग्रेस की सरकार में इतनी मंहगाई नहीं थी। कांग्रेस की मंहगाई प्रतिज्ञा पद यात्रा की आयोजक अधिवक्ता रजिया सुल्तान ने कहा कि स्मृति ईरानी को अब गैस सेलेण्डर लेकर कांग्रेस की मंहगाई प्रतिज्ञा पद यात्रा में शिमल होकर मंहगाई के खिलाफ आवाज बुलन्द करना चाहिए। आगे रजिया सुल्तान ने कहा कि मंहगाई में व्यापारी मजदूर, महिलाओं की कमर तोड़ दिया है। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे है। मजदूर की जितनी दिहाड़ी नहीं है उसे अधिक रोज के खर्चे और पेट भरने पर आता है।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष मकसूद खान, प्रदेश सचि उज्जवल शुक्ला, शहर अध्यक्ष प्रदीप कुमार मिश्र ‘अंशुमन’, आयोजक प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस आर0टी0आई0 अधिवक्ता रजिया सुल्तान, अखिलेश वाष्णो, उज्जवल शुक्ला, कंचन, विजय मिश्रा, अफरोज, चमन रावत, सुरेश तोमर, हसन नकबी, नाजिम अंसारी, कमला यादव, निज़ाम संजय गौड़ पवन  हसीना साहिल वक़ार डा0 प्रमोद कुशवाहा, राजेश, ईश्वर चन्द्र तिवारी, प्रमोद सिंह, अन्नु सिंह, काका प्रधान, इंजीनियर सरोज, मिन्जा कमर, जीशान सैकड़ौं लोग मौजूद रहे।