सब लोग मिलकर त्योहार मनाएं, लेकिन पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाए

वायु प्रदूषण के खिलाफ चलाये जा रहें अभियान की सेन्ट्रल बार एसोसिएशन और लखनऊ बार एसोसिएशन ने सराहना कर अपना समर्थन दिया!

 | 
सब लोग मिलकर त्योहार मनाएं, लेकिन पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाए!

 लखनऊ: प्रदूषण की भयावहता को देखते हुए इनिशिएटिव फाउन्डेशन इंडिया द्वारा लखनऊ में  वायु प्रदूषण के खिलाफ चलाएं जा रहें अभियान को सेन्ट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ और लखनऊ बार एसोसिएशन ने अभियान की सराहना करते हुए सभी से अपील किया की “दीये से दीपावली मनाएं और पटाखों से दूरी बनाएं”। 

शहर से लेकर गांव तक लोगों को वायु प्रदूषण से होने वाली हानि के प्रति जागरूक कर रहे हैं इनिशिएटिव फाउन्डेशन इंडिया द्वारा चलाये जा रहे अभियान की तारीफ करते हए सेन्ट्रल बार के उपाध्यक्ष श्री राजीव मिश्रा ‘मंटू’ ने कहा कि हम सभी को दीपावली जैसे पावन पर्व के महत्व को समझना चाहिए। दीपावली खुशियां मनाने का त्योहार है। घी के दीये जलाना, पकवान मिठाइयां बनाना, घर की साफ-सफाई करना और सजाना यह प्रमुख होता है। पटाखा जलाने से खुशियाँ नहीं बल्कि बीमारी फैलती हैं, इसलिए हम सभी का दायित्व बनता हैं की वायु प्रदूषण को रोकने में अपनी जिम्मेदारी निभाए! 

वही लखनऊ बार के उपाध्यक्ष श्री आदेश यादव ने कहाँ की आप सभी कोरोना के साथ ही प्रदूषण की भयावहता को भी समझे। दीपावली ऐसा त्योहार है, जो हमें समाज में एक-दूसरे से जोड़ता है। हम आपस में उपहार बांटते है। इससे सद्भभाव बढ़ता है। वायु प्रदूषण को बढ़ने से रोकने के लिए इनिशिएटिव फाउन्डेशन इंडिया के अभियान की सराहना करते हुए कहाँ की “सब लोग मिलकर त्योहार मनाएं, लेकिन पर्यावरण को नुकसान न पहुंचाए”। 

वायु प्रदूषण के खिलाफ चलाये जा रहें अभियान का समर्थन करने एवं लोगों से अपील करने के लिए इनिशिएटिव फाउन्डेशन इंडिया के निदेशक अमित मिश्रा ने बार के पदाधिकारियों और अधिवक्ताओं का धन्यवाद दिया और कहाँ की इस समय जिले का एक्यूआई का स्तर लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में अपने शहर को प्रदूषण से बचाना है तो पटाखों सहित धुंए फैलानी वाली अन्य चीजों से दूरी बनानी होगी। आज के जागरूकता अभियान कार्यक्रम में सेन्ट्रल बार लखनऊ के कोषाध्यक्ष श्री विवेक मिश्रा, वरिष्ठ कार्यकारिणी रीना वर्मा, एड. विरेन्द्र त्रिपाठी, डॉ. सतीश, एड. जयप्रकाश सहित दर्जनों अधिवक्ता शामिल शामिल रहे।