12 जनवरी मध्‍य प्रदेश में मनाया जाएगा रोजगार दिवस

 | 
12 जनवरी मध्‍य प्रदेश में को मनाया जाएगा रोजगार दिवस

भोपाल।। मध्य प्रदेश में 12 जनवरी को रोजगार एवं स्व-रोजगार दिवस मनाया जाएगा। इस एक दिवसीय कार्यक्रम में तीन लाख लोगों को रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहीं, मंत्रियों को प्रभार या गृह जिले में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कहा गया है।

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उघम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम में रोजगार/ स्व-रोजगार के स्वीकृति एवं वितरण-पत्र दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री झाबुआ, नीमच, बालाघाट, रीवा, ग्वालियर और टीकमगढ़ जिले के दो-दो हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी करेंगे। सभी जिला मुख्यालय पर रोजगार दिवस का आयोजन कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देश के अनुसार किया जाएगा।

इसमें स्व-रोजगार योजनाओं के अधिकतम 100 हितग्राहियों को स्वीकृति/ वितरण-पत्र प्रदान किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ-विक्रेता, प्रधानमंत्री मुद्रा, प्रधानमंत्री रोजगार स्वजन, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के हितग्राहियों एवं ग्रामीण स्व-रोजगार प्रशिक्षण संस्था से प्रशिक्षित युवाओं को बैंकों के माध्यम से ऋण स्वीकृत एवं वितरित किए जाएंगे।