पीड़ित निवेशकों को हरहाल में न्याय दिलायेगी कांग्रेस: चै.मुजफ्फर

 | 
पीड़ित निवेशकों को हरहाल में न्याय दिलायेगी कांग्रेस: चै.मुजफ्फर

अवधनामा संवाददाता 

सहारनपुर। कांग्रेस जिलाध्यक्ष चै.मुजफ्फर अली ने कहा कि कुछ तथाकथित कम्पनियांे द्वारा लालचवश आम जनता से निवेश के नाम पर उनके पैसे की लूट की जा रही है। इस लूट के खिलाफ कांग्रेस आवाज उठात हुए भोली भाली जनता की मेहनत से कमाई रकम को वापिस दिलाने की सरकार से मांग करती है।
जिलाध्यक्ष मुजफ्फर अली आज महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा के साथ गुरूद्वारा रोड स्थित महानगर कार्यालय पर पत्रकारांे से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी व अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देशानुसार जनता से जुड़े मुद्दों को उठाया गया। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित कंपनियों द्वारा जिस तरह से लालच देकर आम जनता से निवेश के नाम पर उनके पैसे की लूट की है, उसके विरुद्ध आवाज उठाते हुए भोली-भाली जनता से लूटी गई रकम को वापस दिलाए जाने की मांग की।कांग्रेस जिलाध्यक्ष चैधरी मुजफ्फर अली व महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने बताया कि इन्वेस्टमेंट के नाम पर भोली-भाली जनता से पर्ल कंपनी ने हजारो करोड़ की राशि अवैध  रूप से सामूहिक निवेश योजना के जरिए इकट्ठा की और जनता को नहीं लौटाई। बाजार नियामक एसईबीआई के अनुसार 31 मार्च 2021 तक पर्ल कंपनी द्वारा पीएसीएल के 12.7 लाख से अधिक निवेशकों के लूटे गए 10000 करोड में से अब तक केवल 438 करोड ही वापस दिए गए हैं और अभी भी इनके लगभग 9500 करोड रुपए कंपनी के पास फंसे पड़े है। 22 अगस्त 2014 को पर्ल कंपनी, उसके प्रवर्तको तथा निदेशकों को योजनाएं बंद करने और निवेशकों का पैसा 3 महीने के भीतर लौटाने का आदेश दिया गया था, जिसका अनुपालन अभी तक नहीं हुआ। सेबी ने निवेशकों का पैसा लौटाने में असमर्थ रहने पर उक्त कंपनी के प्रवर्तक व निदेशकों की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे, लेकिन सख्त कार्रवाई के अभाव में आज भी करोड़ों निवेशकों का हजारों करोड़ रुपए कंपनी और सेबी की मिलीभगत के चलते निवेशकों को नहीं लौटाया जा सका। 
महानगर अध्यक्ष वरुण शर्मा ने बताया कि इसी तरह सहारा ग्रुप ने भी अपनी दो कंपनियों द्वारा 2.25 करोड़ निवेशकों का 24000 करोड रुपए इकट्ठा करके उसका नाजायज इस्तेमाल किया और उस पैसे का कोई रिकॉर्ड नहीं है। जिलाध्यक्ष चैधरी मुजफ्फर अली ने बताया कि कांग्रेस इन पीड़ित निवेशकों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस संघर्ष करने का मन बना चुकी है और हम ठगे गए पीड़ित निवेशकों के साथ खड़े हैं और उन्हें उनका धन वापस दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे।कांग्रेस जिला प्रवक्ता गणेश दत्त शर्मा ने बताया कि आगामी 4 जनवरी को कांग्रेसजन कलेक्ट्रेट पहुंचकर इस संबंध में एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपेंगे और पर्ल ग्रुप व सहारा कंपनियों के साथ-साथ ऐसी अन्य घोटाले करने वाली कंपनियों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर निवेशकों को न्याय दिलाने व उनका धन वापस दिलाने की मांग करेंगे।प्रेस वार्ता में जिला उपाध्यक्ष मनीष त्यागी, जिला कोषाध्यक्ष हरिओम मिश्रा, अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष अरविंद पालीवाल, बिलाल मसूद, जिला सचिव राकेश मोंगा, मधु सहगल, गुलफाम मलिक, शिव कुमार राणा, प्राणनाथ आदि मौजूद रहे।