हलवाई मजदूर यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष बने बल्लू पहलवान

मीडिया प्रभारी पद पर मनोनीत हुये हनुमत हलवाई

 | 
हलवाई मजदूर यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष बने बल्लू पहलवान

अवधनामा संवाददाता 

ललितपुर। राजघाट रोड स्थित एक मैरिज हॉल में हलवाई मजदूर यूनियन महानगर झांसी/ललितपुर के तत्वाधान में एक आवश्यक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में झांसी से आये संगठन पदाधिकारियों में संरक्षक सुनील कुमार सोनीअरविन्द कुमार पाठकजिलाध्यक्ष झांसी संतोष कुशवाहाउपाध्यक्ष संतोष रायकवारसंगठन मंत्री अशोक प्रजापतिसक्रिय सदस्य राहुल पण्डितकार्यालय सचिव अमित नामदेव की मौजूदगी में ललितपुर जिला संगठन का गठन सर्वसम्मति से किया गया। बैठक में अपने-अपने विचारों को रखते हुये हलवाई समाज को एकता के सूत्र में बंधे रहने का संदेश दिया। साथ ही कामगारों की समस्याओं के निस्तारण के लिए भी एक मंच पर आकर कार्य करने का आह्वान किया गया।

बैठक में सर्वसम्मति से हवाई मजदूर यूनियन ललितपुर में संरक्षक पद पर राजकुमार जैनवीरेन्द्र कुशवाहाभरोसेलाल कुशवाहाकपूरेलाल कुशवाहाराजकुमार जैन पाली व वीरेन्द्र कुशवाहा मिर्चवारा को मनोनीत किया गया। तदोपरान्त ललितपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष पद के लिए बल्लू पहलवान (हलवाई) को अध्यक्ष पद के लिए घोषित किया गया। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद पर ललित सोनी व राजेश कुशवाहामहामंत्री पद के लिए खुशीलाल कुशवाहाग्यासी कुशवाहासंगठन मंत्री पद के लिए राजेश कुशवाहा बांसीराकेश सेनसंयुक्त मंत्री पद पर राजेन्द्र अग्रवालप्रचार मंत्री महेन्द्र जैनबब्लू ग्वालाकार्यालय मंत्री लालू रायकवारसुजान यादवकोषाध्यक्ष पद पर राजेश कुशवाहामनी जोशी को मनोनीत किया गया। कार्यकारिणी में महत्वपूर्ण पद मीडिया प्रभारी के लिए हनुमत कुशवाहा (हलवाई) व सुरेश साहूइमरत को मनोनीत किया गया। इस दौरान टीकमगढ़बांसी और ललितपुर के वरिष्ठ हलवाई कामगारों को मंच से फूलमालायें पहनाकर सम्मानित किया गया। बैठक में संतोष चौरसिया टीकमगढ़संतोष साहू टीकमगढ़धनीराम झां टीकमगढ़राकेश सेन टीकमगढ़रामप्यारे रिछारिया टीकमगढ़गिरधारी नायक टीकमगढ़रतीराम साहूभूरेरामविक्रम प्रजापतिबिजेन्द्र प्रजापतिसचिन विश्वकर्मामुन्नालाल कुशवाहानंदलाल कुशवाहाछोटू नामदेव महरौनीकल्लू कुशवाहासोनू चौरसियामनोजअसलमइरफानरेशू साहूलालू साहूसोनू चौरसियाविक्की चौरसियाराजेश कुशवाहाखुशीलालनन्हे कुशवाहारामबाबू ताम्रकारधर्मेंद्र लखेराहबीब खांकन्हैयालालमनीराजेश नाराहटबल्लूबब्लूइमरतललित सोनीग्यासीवीरेन्द्रविनोद के अलावा अनेकों लोग मौजूद रहे।

हलवाई मजदूर यूनियन के पदाधिकारियों की घोषणा उपरान्त ललितपुर क्षेत्रीय अध्यक्ष बल्लू पहलवानमीडिया प्रभारी हनुमत कुशवाहा व अन्य पदाधिकारियों का शहर के मोहल्ला बड़ापुरा स्थित कुशवाहा समाज की धर्मशाला में युवा पत्रकार शिब्बू राठौर के नेतृत्व में भव्यता से स्वागत किया गया। खुशी का इजहार करते हुये मोहल्लेवासियों ने नवमनोनीत पदाधिकारियों को फूलमालायें पहनाकर व मिष्ठान वितरण किया। इस दौरान दशरथ कुशवाहा बरेदीपवनमुकेशबालचंद्रशुभम कुशवाहाराहुल कुशवाहादशरथ कुशवाहामुन्नाहबीब खान के साथ अनेकों लोग मौजूद रहे।