अब 5 से 11 साल के बच्चो को भी लगेगा कोरोना टीका (मिली मंज़ूरी)

 | 
अब 5 से 11 साल के बच्चो को भी लगेगा कोरोना टीका (मिली मंज़ूरी)
सिन्हुआ। इजरायल में अब 5 से 11 साल तक की उम्र वाले बच्‍चों को भी कोरोना की वाक्सीन लगेगी। इजराइली स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक नचमन ऐश ने रविवार को पांच से 11 साल के बच्चों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू करने के लिए विशेषज्ञ पैनल की सिफारिश को मंजूरी दे दी है।
मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक द्वारा अनुमोदित सिफारिश बुधवार को मंत्रालय की टीकाकरण सलाहकार समिति और महामारी प्रतिक्रिया टीम द्वारा मंजूर कर ली गई थी। मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण की शुरुआत की तारीख आने वाले दिनों में तय की जाएगी।
ऐश ने कहा, 'ज्यादातर विशेषज्ञों का मानना ​​​​था कि इन उम्र में टीके लगाने में लाभ का स्तर बिना टीकाकरण के जोखिम से अधिक है।' इससे पहले इजराइल के राष्ट्रीय कोरोना वायरस हेल्थ एक्सपर्ट सलमान जर्का ने राज्य के स्वामित्व वाले कान रेडियो को बताया कि बच्चों के लिए वैक्सीन की खुराक इस सप्ताह इजराइल में आ जाएगी।
बता दें कि इजराइल में वैक्सीन लगवाने के लिए न्यूनतम पात्रता आयु 12 वर्ष है, जिसे 20 दिसंबर, 2020 को देश में सामान्य टीकाकरण अभियान की शुरुआत के बाद से धीरे-धीरे 65 वर्ष की सीमा से घटाकर अब 5 वर्ष किया जा रहा है।