पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल

 | 
पाकिस्तान में धमाका, 10 की मौत, बड़ी संख्या में लोग घायल

कराची। पाकिस्तान के कराची शहर में शनिवार को बड़ा धमाका हुआ। यह धमाका शहर के पारचा चौक इलाके में सीवेज सिस्टम में हुआ। इस हादस में अबतक 10 लोगों की मौत होने की सूचना है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और बचाए दल के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धमाके में  बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखियो ने कहा कि विस्फोट कराची के बंदरगाह शहर के शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे नाले में हुआ। उन्होंने कहा कि यह धमाका नाले से गैस लीक होने की वजह से हुआ। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गैस किस कारण लीक हुआ, लेकिन विस्फोटक विशेषज्ञों की एक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है।

ट्रामा सेंटर कराची में डां साबिर मेमन ने कहा कि 10 लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए, कम से कम तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि कई घायलों को गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भेजा गया है। जोखियो ने कहा कि ब्लास्ट की वजह से पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं और पास में खड़ा एक वाहन को भी काफी नुकसान पहुंचा है।शहर में कई सीवेज चैनलों को ठक दिया गया है। इनमें ज्यादातर अवैध रूप से बनाए गए हैं।