काबुल में एक और बम धमाका, दो घायल

 | 
काबुल में एक और बम धमाका, दो घायल

काबुल। अफगानिस्तान में बढ़ते आतंकी हमलों के मद्देनजर तालिबान ने सोमवार को कंधार प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आइएस) की खुरासान व इराक इकाइयों के खिलाफ अभियान चलाया। रविवार आधी रात के बाद शुरू किए गए इस अभियान में चार आतंकियों के मारे जाने और 10 की गिरफ्तारी का दावा किया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अभियान में तीन सामान्य नागरिक भी मारे गए हैं।
खामा प्रेस के अनुसार, प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि तालिबान ने कंधार प्रांत के चार जिलों में आतंकी संगठन के सदस्यों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया। अफवाह है कि आइएस के आतंकियों ने एक कमरे में धमाका करके खुद को उड़ा लिया। गृह मंत्रालय ने अभियान में किसी तालिबानी के हताहत होने की सूचना नहीं दी है।


एपी के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के कोटा-ए-सांगी में सोमवार को उस समय बम धमाका हो गया, जब एक टैक्सी सड़क से गुजर रही थी। काबुल पुलिस के लिए काम करने वाले तालिबान के प्रवक्ता मोबिन ने बताया कि इस वारदात में दो लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक महिला शामिल है जो टैक्सी में सवार थी, जबकि मौके से गुजरते समय एक व्यक्ति धमाके की चपेट में आ गया। आइएएनएस के अनुसार, शनिवार को शहर में हुए मिनी बस बम धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट-खुरासान (आइएस-के) ने ली है। उसने दावा किया है कि हमले में कम से कम 20 लोग मारे गए हैं।