स्वास्थ विभाग की लाचार कार्यप्रणाली के फलस्वरूप नौनिहालों का दवा इलाज सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा

0
888
लखनऊ । राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेष उपाध्यक्ष वसीम हैदर ने राजधानी लखनऊ में उल्टी दस्त जैसे संक्रामक रोगो के फैलने पर आक्रोष व्यक्त करते हुये कहा कि लगभग सभी सरकारी अस्पतालों में बाल रोग विभाग के बेड फुल हो गये हैं परन्तु स्वास्थ विभाग की लाचार कार्यप्रणाली के फलस्वरूप नौनिहालों का दवा इलाज सुचारू रूप से नहीं हो पा रहा है और न ही घनी बस्तियों की स्वच्छता पर प्रषासन द्वारा संज्ञान लिया जा रहा है। यही कारण है कि अभी गर्मी का मौसम चरम पर भी नहीं पहंुचा और उल्टी दस्त बुखार जैसी संक्रामक बीमारियां फैलती जा रही हैं।
श्री हैदर ने कहा कि गत वर्ष जनपद गोरखपुर में हजारों बच्चे इन्सेफिलाइटिस जैसी संक्रामक बीमारी की चपेट में आकर काल के गाल में समा गये थे फिर भी स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक गोरखपुर में इस जापानी बीमारी की रोकथाम के लिए समुचित उपाय नहीं किये हैं। आज के बच्चे कल का भविष्य हैं परन्तु प्रदेष सरकार की दृष्टि में भविष्य की ओर ध्यान देना शामिल नहीं है जोकि प्रदेष का दुर्भाग्य कहा जायेगा। दांे दिन बाद रमजान का महीना प्रारम्भ हो रहा है जिसके लिए भी पुराने लखनऊ की घनी आबादी में सफाई महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि हजारों रोजेदार उन्हीं रास्तों पर होकर मस्जिद में नमाज अदा करने पहुंचते हैं।
रालोद प्रदेष उपाध्यक्ष ने कहा कि इस भीषण गर्मी को देखते हुये रमजान के महीने में शहरी क्षेत्रों में 24 घण्टे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 22 घण्टे की विद्युत आपूर्ति सुनिष्चित कराने की व्यवस्था करें जिससे रोजेदारों को इस पाक महीने में कठिनाईयों का सामना न करना पडे। साथ ही उन्होंने सरकार से मांग करते हुये कहा कि संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए शहरों में दवा छिडकाव आदि के साथ साथ सरकारी अस्पतालों में दवाई भी समुचित मात्रा में उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था करें।
——————————————————————————————————————–

अगर आप भी चाहते है अपने मोबाइल पर खबर तो तुरंत इस 9918956492 नंबर को अपने फ़ोन में अवधनामा के नाम से सेव करे और हमे व्हाट्सप्प कर अपना नाम और जिला बताये और पाए अपने फोन पर लेटेस्ट खबरे 

Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here