सर्दी जुकाम के साथ दूर करता त्वचा के रूखेपन को यह तरीका अजमा कर जरूर देखे

0
91
join us-9918956492——————————————–
अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में 9918956492 को जोड़े———————— 
लोग अकसर सर्दी या फिर जुकाम होने पर ही स्टीम लेने की जरूरत समझते हैं, क्योंकि यह अंदर से आपकी सर्दी को ठीक करने का काम करता है। जिस तरह स्टीम आपके शरीर से सर्दी या कफ को बाहर निकाल फेंकता है ठीक उसी तरह चेहरे की स्टीम करने से आपका चेहरा साफ हो जाएगा। यह अंदर छुपी मैल को बड़ी आसानी से बाहर निकालने में कारगार साबित होता है।

https://www.youtube.com/watch?v=1YDCWQFoW_w

यूं तो बाज़ार में आपको कई महंगी-महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे जो यह सीना ठोककर आपको यकीन दिलाते हैं कि इन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से आपकी स्कीन पहले से ज्यादा हेल्दी और खूबसूरत हो जाएगी। बता दें कि इन दामी और चमकदार पैकेट में बिक्री होने वाले सारे प्रोडक्ट्स में केमिकल मौजूद होते हैं जो सिर्फ आपके चेहरे को खराब करने का काम करते हैं।

आपके लिए बेस्ट ऑपश्न होगा कि आप बाहरी चीज़ों का इस्तेमाल करना छोड़ घरेलू उपचार को ही फॉलो करें। घरेलू उपायों का आपके चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा और इससे आपकी कुदरती खूबसूरती भी बर्बाद नहीं होगी।

घरेलू उपाय में हर टाइप के स्कीन के लिए स्टीम लेना सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। सर्दी या जुकाम होने पर तो स्टीम को ले ही लेकिन वैसे भी अपनी स्कीन को सही रखने के लिए स्टीम लेना नहीं छोड़े।

बता दें कि स्टीम लेना आपके ब्यूटी ट्रीटमेंट में से ही एक माना जाता है। जहां एक ओर आपको फेस स्टीमिंग से न सिर्फ आपका चेहरा पहले से ज्यादा ग्लो करने लगता है बल्किह उसे ताजगी भी मिलती है। स्टीम लेने का भी एक सही तरीका होता है …

क्या है भाप लेने का सही तरीका ?

सबसे पहले आप स्टीम करने के लिए स्टीमर का इंतज़ाम करें या फिर किसी बर्तन में ही गर्म पानी को भर लें। ध्यान रहें कि स्टीम लेने के दौरान आपका पूरा चेहरा अच्छी तरह से ढका हो ताकि पूरे चेहरे पर बराबर स्टीम मिलती रहे।


अवधनामा के साथ आप भी रहे अपडेट हमे लाइक करे फेसबुक पर और फॉलो करे ट्विटर पर साथ ही हमारे वीडियो के लिए यूट्यूब पर हमारा चैनल avadhnama सब्स्क्राइब करना न भूले अपना सुझाव हमे नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते है|
Also read

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here