'पृथ्वीराज' फ़िल्म को लेकर क्यों हो रहा अजमेर में बवाल

 | 
'पृथ्वीराज' फ़िल्म को लेकर क्यों हो रहा अजमेर में बवाल

नई दिल्ली । बॉलिवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की 'पृथ्वीराज' (Prithviraj) विवादों में घिर चुकी है। इस फिल्म को लेकर अजमेर (Ajmer) में जमकर विरोध प्रदर्शन (protest) हो रहा है। लोगों ने फिल्म को बॉयकॉट (Boycott) करने की मांग की है। साथ ही बड़ी संख्या में जमा होकर रैली निकाली है। बता दें अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' का जब पोस्टर रिलीज हुआ था तो भी लोगों ने ऐक्टर के लुक पर नाराजगी जताई थी।

अजमेर में गुर्जर समाज के लोगों ने 'पृथ्वीराज' फिल्म को लेकर प्रदर्शन किया। भारी संख्या में लोग कलेक्टर दफ्तर पहुंचे। लोगों ने रास्ता जाम करते हुए अपना विरोध दर्ज किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पृथ्वीराज चौहान गुर्जर थे न कि राजपूत। लोगों ने कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपते हुए 'पृथ्वीराज' फिल्म की रिलीज को रोकने की मांग भी की।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, पहले गुर्जर समाज के नेताओं को ये फिल्म दिखाई जाए और उनकी हरी झंडी मिलने के बाद ही इसे रिलीज किया जाए। साथ ही फिल्म के टाइटल को बदलने की भी मांग कर रहे हैं। गुर्जर समाज के अध्यक्ष हरचंद ने कहा कि फिल्म में इतिहास के पन्नों से खिलवाड़ न किया जाए। जो सच ही केवल उसे ही पर्दे पर दिखाया जाए।

फिल्म पृथ्वीराज में लीड रोल में अक्षय कुमार हैं और इस फिल्म के जरिए बॉलिवुड में 2017 की मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर डेब्यू कर रही हैं। फिल्म को यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया है। अक्षय-मानुषी के अलावा संजय दत्त व सोनू सूद जैसे बड़े स्टार्स भी फिल्म का हिस्सा हैं।

'पृथ्वीराज' की रिलीज डेट 21 जनवरी 2022 है। मगर कोरोना के बढ़ते मामले फिल्म की कमाई पर असर डाल सकते हैं। कोरोना और ओमिक्रॉन के प्रकोप को देखते हुए हाल में ही शाहिद कपूर की 'जर्सी' की रिलीज डेट को टाल दिया गया है। ऐसे में मेकर्स 'पृथ्वीराज' को लेकर क्या फैसला लेते हैं ये देखना होगा।